जन आभार रैली का मास्टर प्लान तैयार मुख्यमंत्री ने की समीक्षा

-एम्बुलेंस सहित आम लोगों को न हो कोई परेशानी इसकी करे व्यवस्था

HNN News/धर्मशाला

प्रदेश सरकार के कार्य कल का 1 वर्ष पूरा होने के जश्न में आयोजित होने वाली जन आभार रैली में आम जनता को कोई परेशानी नहीं उठानी पडेंगी। जिसके लिए मुख्यमंत्री स्वयं इस जन आभार रैली को जनसुविधा परक बनाने के लिए स्वयं कार्यक्रम तथा व्यवस्था की रुपरेखा की समीक्षा की है।

बता दें कि इस जन आभार रैली में बतौर मुख्यतिथि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिरकत करेंगे। जाहिर है कि देश के प्रधानमंत्री को देखने व सुनने के लिए जहां प्रदेश व पड़ोसी राज्यों के भी लोग पहुचेंगे तो वही प्रदेश के सभी जिलों से कार्यकर्ता व पदाधिकारी भी भरी तदाद में पहुंचने की संभावना है।

लिहाजा 1 साल के इस जश्न में कोई भंग न पड़े इसको लेकर की गई तैयारियां लगभग मुकमल हो चुकी है। इस उपलक्ष्य में आयोजित बैठक की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रस्तावित रैली के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध बनाने हेतू सरकारी अधिकारियों तथा संगठनों के बीच प्रभावी समन्वय होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि रैली में आमंत्रित लाभार्थियों के लिए खाने पीने की व्यवस्था की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित बनाने के लिए भी प्रभावी प्रबंध होने चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा की कार्यक्रम के दौरान सुरक्षित यातायात योजना होनी चाहिए ताकि आम जन मानस को किसी भी प्रकार की परेशानी व असुविधा नहीं होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि रैली मैदान में बड़ी एलईडी स्क्रीनें लगाई जानी चाहिए। ताकि सभी लोगों को कार्यक्रम व रैली को देखने की लिए सुविधा रहे। यही नहीं इस दौरान एम्बुलेंस व अन्य आपात आवाजाही के भी रूट को खली रखा जाना चाहिए।

इस दौरान समीक्षा बैठक में साफ सफाई शौचालय सुविधा तथा पार्किंग व्यवस्था की भी समीक्षा की गई। कांगड़ा के डीसी संदीप कुमार ने प्रस्तावित रैली के सबंध में की गई तैयारियो की बावत मुख्यमंत्री की अवगत करवाया।

इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद शान्ता कुमार, खाद्य व नागरिक आपूर्ति मंत्री किशन कपूर, शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार, उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह, विधायक राकेश पठानिया, रविन्द्र धीमान, अरूण कुमार व मुल्कराज प्रेमी, पूर्व सांसद कृपाल परमार, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, मुख्यमंत्री के ओएसडी शिशु धर्मा, राज्य खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष संजीव कटवाल, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव संजय कुण्डू, कांगड़ा के पुलिस अधीक्षक संतोष पटियाल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *