जमीन के मामले में व्यक्ति से धोखाधड़ी करने पर मामला दर्ज

HNN News/ ऊना

ऊना जिले से धोखाधड़ी का मामला संज्ञान में आया है जहां स्थानीय पुलिस ने ऊना के रहने वाले एक युवक के खिलाफ नंगल के एक व्यक्ति से धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया है। थाना प्रभारी पवन चौधरी ने बताया कि नंगल की पहाड़ी मार्केट में रहने वाले दिनेश कुमार पुत्र बद्री नाथ ने पुलिस को शिकायत दी थी कि ऊना के रक्कड़ कालोनी निवासी राकेश कौशल पुत्र हरचरण सिंह से उन्होंने 10 मरले का प्लाट 80 हजार रुपये प्रति मरले के हिसाब से खरीदा था। वह प्लाट पहले मनोज कुमार के नाम था।

राकेश कौशल ने मनोज कुमार के नाम से दिनेश कुमार के नाम पर प्लाट की रजिस्ट्री करवा दी। परंतु बाद में पता चला कि जहां प्लाट खरीदा है वह कालोनी सरकारी तौर पर पास नहीं है, जिसके संबंध में उन्होंने राकेश कौशल से बात की तो राकेश ने कहा कि उसकी पत्नी के नाम पर शैलजा विहार कालोनी में प्लाट है, वह प्लाट आपकी पत्नी के नाम करवा दूंगा परंतु 2 लाख रुपये और देने पड़ेंगे।

दिनेश कुमार ने बताया कि उन्होंने उसे 2 लाख रुपये भी दे दिए लेकिन राकेश ने प्लाट उसके नाम किया। न ही 2 लाख रुपये वापस किए। थाना प्रभारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर उन्होंने राकेश कौशल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

Test