जयनगर, मटेरनी और भूमति में स्वीप गतिविधियां आयोजित

HNN/ चंबा 

सोलन जिला के 50-अर्की विधानसभा क्षेत्र में 30 अक्तूबर, 2021 को आयोजित होने वाले उप निर्वाचन में शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित बनाने के उद्देश्य से क्षेत्र के गांव-गांव में सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) आयोजित किए जा रहे हैं। यह जानकारी निर्वाचन अधिकारी एवं उपमण्डलाधिकारी अर्की शहजा़द आलम ने दी।

शहजा़द आलम ने कहा कि स्वीप के तहत अर्की विधानसभा क्षेत्र के जयनगर, मटेरनी और भूमति में लोगों को अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने के लिए जागरूक बनाया गया। उन्होंने कहा कि लोगों को अवगत करवाया गया कि स्वस्थ लोकतन्त्र के लिए पूर्ण जनसहभागिता आवश्यक है। निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जागरूकता कार्यक्रम के अन्तर्गत लोगों से आग्रह किया गया कि सभी मतदान अवश्य करें ताकि विकास में जन-जन की सहभागिता सुनिश्चित हो सके।

लोगों को बताया गया कि भारत के निर्वाचन आयोग द्वारा नवीन प्रयासों के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों द्वारा मतदान करवाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। लोगों को बताया गया कि 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं, दिव्यांग मतदाताओं के लिए अपने घर से ही मतदात करने की सुविधा प्रदान की गई है। इस अवसर पर लोगों से आग्रह किया गया कि सभी कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए नियमों का पालन करें।

शहजा़द आलम ने कहा कि अर्की विधानसभा क्षेत्र में ‘डेमोक्रेसी वैन’ के माध्यम से लोगों को मतदान के विषय में जागरूक किया जा रहा है। ‘डेमोक्रेसी वैन’ के माध्यम से जयनगर, मटेरनी और भूमति में लोगों को शत-प्रतिशत के लिए प्रेरित किया गया।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो