जय और वीरू की जोड़ी कमल को सींचने पहुंची दिल्ली

डॉक्टर बिंदल राजनीति के चाणक्य तो हिमाचलीयों में लोकप्रिय है सीएम जय राम, 8 लाख है दिल्ली में हिमाचली

HNN News नई दिल्ली

हिमाचल प्रदेश भाजपा के कप्तान अपनी पूरी टीम के साथ दिल्ली का दिल जीतने के लिए राजधानी पहुंच चुके हैं। हालांकि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पहले ही दिल्ली पहुंच चुके थे जबकि हेल्थ मिनिस्टर विपिन परमार शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज भी दिल्ली के चुनाव प्रचार में डट चुके हैं।

कट्टर संघी तथा राजनीति में गेम मेकर व गेम चेंजर डॉ राजीव बिंदल प्रदेश भाजपा की कमान संभालने के बाद पहली बार बड़ा दायित्व निभाने जा रहे हैं। हालांकि विधायक रहने के दौरान पूर्व में वह हरियाणा के भी चुनाव प्रभारी रह चुके हैं। मगर विधानसभा अध्यक्ष रहने के दौरान अभी हाल ही में हुए हरियाणा विधानसभा चुनाव में डॉक्टर बिंदल की कमी का नतीजा हरियाणा भाजपा ने देख भी लिया है।

बरहाल अब सिरमौर का शेर प्रदेश भाजपा का मुख्य सेनापति मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ चुनाव प्रचार में उतर चुका हैं। डॉक्टर बिंदल ना केवल प्रदेश में बल्कि दिल्ली में रहने वाले हिमाचली वह हरियाणा के लोगों के बीच में काफी लोकप्रिय हैं। यही नहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एक ईमानदार व स्पष्ट वादी मुख्यमंत्री के रूप में जाने जाते हैं। दिल्ली में 8 लाख से अधिक हिमाचल के लोग रहते हैं। करीब 20 लाख के आसपास हरियाणा के लोग देश की राजधानी में रहते हैं।

अब भले ही इनमें से वोटर 30 या 50% होंगे मगर दिल्ली में जिस प्रकार जेपी नड्डा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद एक बड़ी जिम्मेवारी के साथ हिमाचल के दिग्गज भाजपा नेताओं की टीम चुनाव प्रचार में डर्टी है उसमें ना केवल राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष बल्कि हिमाचली भाजपाई नेताओं की परफॉर्मेंस को भी जांचा परखा जाना है।

हालांकि दिल्ली में आम आदमी पार्टी काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है कहा जा सकता है कि दिल्ली का मुकाबला सीधे-सीधे भाजपा और आम आदमी पार्टी में है।

बरहाल फील्ड मार्शल महेंद्र सिंह ठाकुर वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर इंडस्ट्री मिनिस्टर विक्रम ठाकुर तथा वीरेंद्र कंवर भी इस चुनावी रण में प्रचारक के रूप में उतरेंगे। जानकारी तो यह भी है कि अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र से जुड़े हिमाचल के लोगों को दिल्ली में संपर्क किया जा रहा है। दिल्ली में हिमाचल का दम कम नहीं है उस दम पर डॉक्टर बिंदल संगठन व कार्यकर्ताओं के साथ जिस रणनीति के तहत उतर रहे हैं निश्चित ही दिल्ली में भाजपा की बिगड़ी स्थिति को काफी हद तक लाइफ स्पोर्ट मिलने की उम्मीद है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।