जलकर राख हुआ ढाई मंजिला मकान, 20 लाख का नुक्सान

HNN/ कुल्लू

जिला कुल्लू में आग की चपेट में आने से ढाई मंजिला मकान जलकर राख हो गया है। आगजनी की इस घटना में लाखों रुपए का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। हालांकि अभी तक आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। मामला भुंतर से तीन किलोमीटर दूर स्थित जछणी गांव का है। यहां जछणी निवासी डोला सिंह के ढाई मंजिला मकान में आग भड़क उठी।

जब शनिवार सुबह दूसरी मंजिल पर बने कमरे से धुआं उठने लगा तो घर में सो रहे लोगों की आंख खुली। इस दौरान घर में आग भड़कती देख वह अपनी जान बचाकर घर से बाहर निकल आए तथा ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों और परिवार के सदस्यों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया परंतु आग की लपटें इतनी तेज थी कि सफलता हाथ नहीं लगी। इसी बीच अग्निशमन विभाग को भी इसकी सूचना दी गई।

अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की सहायता से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया परंतु तब तक 20 लाख की संपत्ति जलकर राख हो चुकी थी जबकि 30 लाख की संपत्ति को बचा लिया गया। फायर अधिकारी दुर्गा सिंह ने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है तथा अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो