जल के सदुपयोग से ही होगा बेहतर कल का निर्माण- डॉ बिंदल

HNN News/ नाहन

नाहन के चौगान में जिला प्रशासन सिरमौर द्वारा आयोजित जल शक्ति अभियान वह फिट इंडिया अभियान जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाते हुए विधानसभा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि जल के सदुपयोग से ही बेहतर कल का निर्माण किया जा सकता है।

उन्होंने इस अवसर पर जल संरक्षण की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि हमारी आने वाली पीढि़यां पानी के लिए त्राहि-त्राहि ना करें इसीलिए जल संरक्षण के अंतर्गत सभी व्यक्ति वर्षा जल, पारंपरिक जल स्त्रोत, तालाब निर्माण, टैंक निर्माण, चेकडैम निर्माण तथा अधिक से अधिक पौधारोपण करने की अपील की।

उन्होंने इस अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि नाहन विकासखंड के अंतर्गत 24 पंचायतों में 52 वर्षा जल भंडारण टैंक, 77 जोहड़ व 12 चेक डैम और 42 सामुदायिक सिंचाई टैंक कार्य प्रगति पर है

उन्होंने इस अवसर पर फिट इंडिया अभियान को जन जागरण अभियान में बदलने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि एक स्वस्थ समाज ही एक बेहतर राष्ट्र का निर्माण कर सकता है ।

उन्होंने सभी से विशेषकर योग व रोजाना व्यायाम संतुलित आहार लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा चलाए गए विशेष कार्यक्रम फिट इंडिया अभियान को सफल बनाने का आह्वान किया।

इससे पहले उन्होंने चौगान में जल शक्ति अभियान व फिट इंडिया अभियान के जागरूक रैली के लिए स्कूलों की टीमों का निरीक्षण किया इस जागरूकता रैली में विभिन्न स्कूलों के 610 छात्रों ने भाग लिया। इस अवसर पर उन्होंने हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के अंतर्गत 110 परिवारों को निशुल्क गैस चूल्हा आवंटित किए।

इस अवसर पर उपायुक्त सिरमौर डॉक्टर आरके परुथी, अतिरिक्त उपायुक्त प्रियंका वर्मा, जिला भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ता, मंडल अध्यक्ष दीनदयाल, नगर पालिका अध्यक्षा रेखा तोमर, उपाध्यक्ष अविनाश गुप्ता विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।