जल जीवन मिशन के तहत संगड़ाह में इतने करोड़ की परियोजनाओं का कार्य प्रगति पर

पीएम सिंचाई योजना के तहत मार्च तक तैयार होगी बाऊनल-रजाणा योजना

HNN / संगड़ाह

जल जीवन मिशन के तहत उपमंडल संगड़ाह में वर्तमान में करीब साढ़े़ 10 करोड़ से की 3 उठाऊ पेयजल योजनाओं का निर्माण कार्य प्रगति पर है। इन परियोजनाओं में 7 करोड़ 58 लाख की बहु ग्रामीणों को पेयजल योजना पालर सबसे बड़े बजट की है, जिससे लुधियाना, भावण, संगड़ाह, सैंज, अंधेरी व राणफुआ-जबड़ोग पंचायत के सैंकड़ों परिवारों पेयजल आपूर्ति की जाएगी।

इसके अलावा सांगना व सताहन पंचायतों के लिए डेढ़ करोड़ तथा कैलधार, घाटों व गनोग गांव के लिए 1 करोड़ 11 लाख की उठाऊ पेयजल योजना का काम भी चला है।‌ इसके अलावा प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के तहत क्षेत्र के गांव बाऊनल, रजाणा व माईना के लिए बनने वाली साढ़े 6 करोड़ उठाऊ सिंचाई योजना का निर्माण कार्य विभाग के अनुसार 80 फीसदी पूरा हो चुका है तथा मार्च तक इसका उद्घाटन करवाया जाना लक्ष्य निर्धारित है।

जल शक्ति विभाग के कनिष्ठ अभियंता संतोष शर्मा व सहायक अभियंता अनिल चौहान ने बताया कि इन चारों परियोजनाओं का निर्माण कार्य प्रगति पर है तथा तय समय मे इन्हे तैयार किया जाएगा।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो