जल शक्ति विभाग ने पेयजल की गुणवत्ता और रखरखाव को लेकर जांची पानी की गुणवत्ता

जमात अली फ़तेहपुर

जल शक्ति विभाग मण्डल फतेहपुर ने पेयजल की गुणवत्ता और रखरखाव को लेकर अभियान चलाया गया। जल शक्ति विभाग के खंड समन्वयक नवदीप सिंह ने बताया कि फील्ड टेस्टिंग किट से लोगों को पेयजल की गुणवत्ता जांचने के परीक्षण किया गया। फतेहपुर की ग्राम पंचायत हाड़ा , मनोह सिहाल , लहौर में आंगनबाड़ी केंद्रों में पानी की गुणवत्ता की जाँच की गई।

अधिशाषी अभियंता जल शक्ति विभाग सुशील कटोच ने जानकारी देते हुए बताया कि 15 जून तक सभी आंगनबाड़ी केंद्रों स्त्रोतों का परीक्षण करने का लक्ष्य रखा गया है। गौरतलब हैं कि जल शक्ति विभाग ने फतेहपुर विकास खण्ड की सभी पंचायतों तथा आंगनबाड़ी केंद्रों में पेयजल की गुणवत्ता और रखरखाव को लेकर एक से 15 जून तक अभियान चलाया हैं।

जलशक्ति विभाग पेजयल की गुणवत्ता तथा रखरखाव को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता , जनता और पंचायत सदस्यों के सहयोग से अभियान चला रहा हैं। इस मुहिम का मुख्य उद्देश्य लोगों को पेयजल की गुणवत्ता के साथ साथ रखरखाव के लिए भी लोगों को विभाग जागरूक कर रहा है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो