जस्सू खड्ड के पानी के बहाव से बर्बाद हो रही है किसानों की जमीन

HNN/ बद्दी

इंटक अध्यक्ष बबलू पंडित ने अपनी टीम के साथ एक बार फिर दून विधानसभा क्षेत्र के आठ गावों का तूफानी दौरा कर वहां के किसानों का हाल जाना। वहीं दून विधानसभा के इन गांव से बहने वाली जस्सू खड्ड के तटीकरण के लिए बबलू पंडित व किसानों ने सरकार से मांग उठाई है। बबलू पंडित ने कहा कि जस्सू खड्ड माजरू, जोडिय़ा, नंदपुर, डुमनवाला, खैरावाला, रोत्तावाला, ठेडा व स्नेड़ सहित आठ गांव की भूमि का कटाव करके नुकसान पहुंचाती है।

हर बार बरसात में किसानों को उपजाऊ भूमि से हाथ धोना पड़ रहा है। पंडित ने कहा कि जस्सू खड्ड के नजदीक 150-200 किसानों की लगभग 400 बीघा जमीन आती है। जिसमें 10-20 बीघा उपजाऊ जमीन खड्ड में समा चुकी है। जिससे किसानों को लाखों रुपए का नुकसान हो रहा है। लेकिन कई बार मांग उठाने के बाद भी जस्सू खड्ड के तटीकरण की ओर सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया है।

वहीं किसानों सहित बबलू पंडित ने दून के विधायक व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मांग की है कि शीघ्र ही जस्सू खड्ड का तटीकरण किया जाए अन्यथा लोग आंदोलन करने के लिए मजबूर हो जाऐंगे, जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन व सरकार की होगी।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो