जिलाधीश ने शिक्षा सुधार समिति के कंप्यूटर सेंटर का किया निरीक्षण

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने नौण मंदिर ईसपुर में खोले गए शिक्षा सुधार समिति के कार्यालय व कंप्यूटर सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने संचालित किए जा रहे निःशुल्क कंप्यूटर सेंटर तथा शिक्षा सुधार समिति द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि समिति अनाथ व निर्धन छात्रों तक शिक्षा का प्रकाश पहुंचानें में महत्वपूर्ण योगदान दे रही है। जिससे इस वर्ग को राहत प्रदान हुई है।

उन्होंने संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि अब तक 200 से अधिक लड़कियां इस निःशुल्क कंप्यूटर सेंटर से प्रशिक्षित हुई हैं तथा वर्तमान में भी 18 गरीब कन्याएं इस सेंटर में निःशुल्क कंप्यूटर का प्रशिक्षण ले रहीं हैं। इस अवसर पर उपायुक्त ने शिक्षा सुधार समिति को 1.50 लाख रूपये की राशि भी भेंट की। इसके अतिरिक्त राघव शर्मा ने भदसाली व घालूवाल की झूगी-झोंपडियों का भी निरीक्षण किया तथा वहां पर शिक्षा सुधार समिति द्वारा चलाए जा रहे एनआरएसटी अध्यापकों से भी फीड बैक ली।

इस दौरान शिक्षा सुधार समिति के महासचिव सूच्चा सिंह ने उपायुक्त को निःशुल्क कम्पयूटर सेंटर की गतिविधियों बारे अवगत करवाया। इसके अतिरिक्त शिक्षा सुधार समिति के प्रधान चितविलास पाठक ने शिक्षा सुुधार समिति के कार्य बारे विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने बताया कि समिति द्वारा वर्ष 2006 से जिला ऊना विभिन्न सरकारी पाठशालाओं में जहां अध्यापक का पद रिक्त होता है वहां पर पंचायत व एसएमसी की मांग पर योग्य अध्यापक तैनात किए जाते है ताकि बच्चों की शिक्षा बिना रूकावट से आगे बढ़ सके।

उन्होंने बताया कि शिक्षा सुधार समिति द्वारा जिला के विभिन्न पाठशालाओं में अब तक लगभग 35 अध्यापक उपलब्ध करवाये गए हैं। इसके अलावा स्कूली छात्रोें को समय-समय पर निःशुल्क कापियां, स्वैटर व खेलों से संबंधित जरूरी सामान भी शिक्षा सुधार समिति द्वारा उपलब्ध करवाया जाता है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो