जिला ऊना विस क्षेत्र में शिक्षा के आधारभूत ढांचे को सुदृढ़ करने पर खर्च हो रहे 30 करोड़ः सत्ती

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

राजकीय प्राथमिक पाठशाला, अप्पर अरनियाला में छठे राज्य वित्ताोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने अतिरिक्त कमरे के निर्माण का भूमिपूजन कर निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। इस अवसर पर सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि स्कूलों में विद्यार्थियों की सुविधा के लिए मूलभूत सुविधाओं को सृदृढ़ किया जा रहा है। जहां भी प्राथमिक, माध्यमिक, वरिष्ठ माध्यमिक सहित महाविद्यालयों में अगर भवन में सुधार या अतिरिक्त कमरों की जरुरत है, तो उसे पूरा किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त खेल स्टेडियमों का निर्माण किया जा रहा है।

इसी कड़ी में अप्पर अरनियाला में 3.15 लाख रुपये से प्राथमिक स्कूल में कमरे का निर्माण किया जाएगा, जिससे आने वाले छह महीनों में पूर्ण करके बच्चों की सुविधा के लिए समर्पित कर दिया जाएगा। इसके अलावा मिडल स्कूल के निर्माणाधीन कमरे के निर्माण को अतिरिक्त एक लाख रुपये की राशि उपलब्ध करवाकर शीघ्र पूर्ण कर दिया जाएगा। सत्ती ने कहा कि ऊना ब्लॉक में ही शिक्षा के क्षेत्र में 30 करोड़ रुपये के विकास कार्य प्रगति पर हैं।

उन्होंने बताया कि 8.55 करोड़ रुपये से आईटीआई मैहतपुर का निर्माण व 7 करोड़ रुपये से आईटीआई ऊना के बी-ब्लॉक का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 8.80 करोड़ रुपये से राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, ऊना का निर्माण कार्य प्रगति पर है, जबकि 11.93 करोड़ रुपये से राजकीय महाविद्यालय, ऊना के नए शैक्षणिक खंड का शिलान्यास किया गया है। इसके अलावा 53 लाख रुपये से बहडाला स्कूल में कमरों का निर्माण किया जाएगा।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो