ADVERTISEMENT

जिला के विकास कार्य हुए बंद अधिकारी चमचागिरी में मस्त- विनय कुमार

रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के सभी स्वास्थ्य केंद्र व उप स्वास्थ्य केंद्र बंद, पीडब्ल्यूडी और आईपीएस के अधिकारी कर दिए ट्रांसफर विभाग चपरासियों के हवाले- विनय कुमार

HNN News नाहन

जो कार्य 2 साल पहले शुरू किए गए थे उनमें से जिला के लगभग सभी कार्य बंद पड़ चुके हैं जिला के अधिकारियों का ध्यान काम की और कम नेताओं की चमचागिरी में ज्यादा लगा हुआ है।

विज्ञापन के लिये सम्पर्क करें: विज्ञापन के लिए +917018559926 पर “Ad on HNN” लिख कर whatsapp पर भेजें।

यह आरोप श्री रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के विधायक व पूर्व सीपीएस विनय कुमार ने भाजपा सरकार पर लगाए। विधायक ने स्थानीय रेस्त्रां में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व सरकार के कार्यकाल में श्री रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र में जो सड़कों के कार्य शुरू हुए थे आज करीब 95 फ़ीसदी कार्य बंद हो चुका है।

विधायक विनय कुमार जिला परिषद अध्यक्ष दिलीप सिंह चौहान तपेंद्र ओपी ठाकुर व सुनील शर्मा पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए

विभाग के अधिकारियों की लापरवाही और विभाग की ओर से अनदेखी के चलते क्षेत्र में काम करने वाले लगभग सभी ठेकेदार काम छोड़ कर जा चुके हैं। विधायक ने कहा कि कई विभागों के अधिकारियों को यहां से ट्रांसफर कर दिया गया है और जो अधिकारी शेष बचे हैं वह फील्ड में जाते नहीं हैं।

विधायक विनय कुमार ने बताया कि बड़ोंल से चुनौटी, सबडिवीजन नोहराधार के अंतर्गत बांदल से गुसान जाने वाली सड़क, अंधेरी से बड़वाना, जद रायण से मानव दोची की सड़कों के कार्य पूरी तरह से बंद हो चुके हैं।

उन्होंने कहा कि दादाहु से बिरला वाया तिरमली सड़क को प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत पक्का किया जाना था। विधायक का आरोप है कि जब विधायक निधि से इस कार्य के लिए पैसा स्वीकृत किया जा चुका है तो इसके कार्य को क्यों बंद रखा गया है। अधिकारियों की लापरवाही के चलते इस कार्य के ठेकेदार ने भी काम छोड़ दिया है।

वहीं विधायक ने खंडूरी से तलागना जोकि चूड़धार के लिए जाने वाली सड़क थी इसके साथ ही कालथ से ढाल पलयारा के लिए सड़क के टेंडर हुए 3 साल हो चुके हैं मगर इन सड़कों का कार्य भी पूरी तरह से बंद पड़ा है।

उन्होंने कहा कि क्षेत्रवाद की भावना से ग्रसित भाजपा सरकार के नेता क्षेत्र के विकास में कम बदले की भावना से ज्यादा काम करने में जुटे हुए हैं। जो गैस के कनेक्शन गरीबों व पात्र लोगों को वितरित किए जाने चाहिए। उसमें भी इनके छोटू भैया नेता अपने चहेतों को अधिकारियों पर दबाव बनाकर कनेक्शन बटवा रहे हैं।

विधायक विनय कुमार ने कहा कि जो लोग किसी भी पद पर नहीं है उनके हाथों से गैस कनेक्शन बनवाए जा रहे हैं। विधायक विनय ने सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए यह भी कहा कि भाजपा के नेताओं ने चुनाव के दौरान हरिपुरधार से हरिद्वार के लिए बस सेवा शुरू करवाई थी। मगर यहां से चुनाव हारने के बाद उन्होंने यह बस सेवा भी बंद करवा दी है।

विधायक विनय कुमार ने मुख्यमंत्री से आग्रह करते हुए कहा कि इस बस सेवा को पुनः बहाल किया जाए। उन्होंने कहां की संगड़ाह में जुडिशल कोर्ट खोले जाने को लेकर तमाम औपचारिकताएं भी पूरी कर ली गई थी। मगर प्रदेश की सरकार फाइल पर चीफ जस्टिस की परमिशन तक नहीं करवा पा रही है।

इसके अलावा विधायक विनय कुमार ने स्वास्थ्य सड़क शिक्षा सहित तमाम विभागों में सरकार के द्वारा बरती जा रही अनदेखी और लापरवाही को लेकर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि यदि यही भेदभाव पूर्ण रवैया लगातार जारी रहा और बंद पड़े विकास कार्यो को जल्दी शुरू ना किया गया तो निश्चित ही बहुत जल्द कॉन्ग्रेस धरने प्रदर्शन पर भी उतरेगी।

पत्रकार वार्ता के दौरान विधायक विनय कुमार के साथ जिला परिषद के अध्यक्ष दिलीप सिंह चौहान प्रदेश युवा कांग्रेस महासचिव ओपी ठाकुर मंडल अध्यक्ष तपेंद्र चौहान वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सुनील शर्मा भी मौजूद रहे।

ADVERTISEMENT
 
 

न्यूज़ अलर्ट

बैल आइकॉन को क्लिक कर के पाएं एच एन एन न्यूज़ अलर्ट।

Most Popular

To Top