जिला के शक्तिपीठों में एक बार फिर बढ़ने लगी श्रद्धालुओं की आमद, कारोबार को…

HNN/ कांगड़ा

शारदीय नवरात्रों के शुरू होने के साथ ही हिमाचल प्रदेश के शक्तिपीठों में श्रद्धालुओं की आमद दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। बाहरी राज्यों हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़, पंजाब सहित अन्य प्रदेशों से भारी संख्या में श्रद्धालु हिमाचल का रुख कर रहे हैं। तो वहीं दूसरी तरफ जिला कांगड़ा के प्रसिद्ध शक्तिपीठों श्री बज्रेश्वरी देवी, श्री चामुंडा मंदिर और ज्वालामुखी मंदिर में भी अब श्रद्धालुओं की संख्या में इजाफा होने लगा है।

प्रदेश सरकार द्वारा लगाई गई बंदिशों के बाद बाहरी राज्यों से बेहद कम सैलानी हिमाचल के शक्तिपीठों का रुख करने लगे थे। परंतु शारदीय नवरात्र शुरू होने के साथ ही एक बार फिर जिला के शक्तिपीठों में रौनक लौट आई है। नवरात्र के दूसरे दिन शुक्रवार को सुबह से ही श्रद्धालुओं की लाइने लगनी शुरू हो गई। इस दौरान शक्तिपीठ मां के जयकारों से गूंज उठे।

मां ज्वालामुखी के मंदिर के आस-पास बनी सरायों में कुछ श्रद्धालु रात को ही पहुंच गए थे और सुबह मां के दरबार के किवाड़ खुलते ही सबसे पहले दर्शन के लिए लाइन में लग गए और मां की पवित्र ज्योतियों के दर्शन किए। वहीं श्रद्धालुओं की आमद बढ़ने से दुकानदारों के चेहरे पर भी रौनक आ गई है। श्रद्धालु यहां पहुंचकर खूब खरीदारी कर रहे हैं जिससे 600 के करीब दुकानदारों ने राहत की सांस ली है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो