जिला ने पहली डोज़ का 103 प्रतिशत लक्ष्य किया हासिल

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

जिला ऊना ने सभी लाभार्थियों को पहली डोज़ देने का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल कर लिया है तथा अब तक जिला में 103 प्रतिशत लाभार्थियों को कोविड वैक्सीन लगा दिया गया है। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने कहा कि जिला ऊना को 4.08 लाख लाभार्थियों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज़ लगाने का लक्ष्य दिया गया था, जबकि अब तक 4.19 लाख से अधिक व्यक्तियों को पहली खुराक दी जा चुकी है।

राघव शर्मा ने कहा कि जिला ऊना में 31 दिसंबर 2003 तक या इससे पहले की जन्म तिथि वाले सभी युवा कोविड-19 की वैक्सीन लगाने के पात्र हैं तथा राजपत्रित अवकाश तथा रविवार के दिन को छोड़कर किसी भी कार्य दिवस पर नजदीकी कोविड वैक्सिनेशन सेंटर पर वैक्सीन डोज़ लेना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि कुछ युवा अभी भी 18 वर्ष पूर्ण होने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन सरकार के निर्देशों में स्पष्ट है कि जिनका जन्म 31 दिसंबर 2003 तक है, वह कोविड वैक्सीन की पहली खुराक ले सकते हैं।

उन्होंने कहा कि अब जिला प्रशासन ऊना स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर दूसरी डोज़ भी शत-प्रतिशत लगवाने की दिशा में कार्य कर रहा है। अब तक जिला ऊना में 1.40 लाख से अधिक लाभार्थियों को वैक्सीन की दूसरी खुराक भी दी जा चुकी है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो