जिला परिषद अध्यक्षा चम्बा नीलम कुमारी ने झटका गोल्ड मैडल, बनी तीसरी बार स्टेट चैंपियन

HNN/ चंबा

दो बार नेशनल कराटे गोल्ड मेडलिस्ट रही नीलम कुमारी ने इस बार आयोजित होने वाली प्रदेश स्तरीय कराटे चैम्पियंनशिप में गोल्ड मैडल जीता है। वह ब्लैक बेल्ट सेकंड डैन हैं। रिसो टेकि गो ज्यू रयू फेडरेशन ऑफ इंडिया एसोसिएशन से यह जीत इनको मिली है। इसका श्रेय इन्होंने अपने गुरुजनो को दिया है जिसमे सेन्साई रणधीर ठाकुर व सेन्साई योगराज सहित वेदव्यास ठाकुर के नाम प्रमुख हैं।

इसके अलावा अपने माता पिता व ससुराल पक्ष को भी उन्होंने इस सफलता का श्रेय दिया है। उनका कहना है उनकी फेडरेशन का मुख्य ध्येय अनुशासन है। जिसमे ” नो अल्कोहलिस्म” “नो ड्रगिसम” व “नो स्मोकिस्म” मोटो है। ये एक पूर्णता डेमोक्रेटिक एसोसिएशन है जो फॉर कॉरटेक्स एंड बाय कॉरटेक्स के ऊपर बनी है।

पूर्ण रूप से फलीभूत न होने पर भी ये संस्था एक ऐसी संस्था है जो विद्यार्थियों को मैडल के साथ राशि भी प्रेरणा रूप से भेंट करती है। कोविड में भी इस संस्था ने बहुत ही बढ़िया निश्च्य से कार्य किया है। मुख्य कार्यकारिणी सदस्यो में सेंसई पी एस ड्रेक अध्यक्ष हैं जो कि ब्लैक बेल्ट 7 डैन हैं यह रिटायर्ड आई ए एस अधिकारी हैं व भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता हैं इसके अलावा उप निदेशक सेंसई योगराज हैं 7 डैन ब्लैक बेल्ट हैं।

ये मंडी जिला से सम्बन्ध रखते हैं इसके अलावा सेंसई राकेश गुलेरिया प्रेसिडेंट सरकाघाट से हैं व सेंसई रणधीर ठाकुर वाईस प्रेसिडेंट है ये 5 डैन ब्लैक बेल्ट हैं यह चम्बा जिला से हैं। रिसो टेकि फेडरेशन स्पोर्ट्स एवं पारम्परिक कराटे का एक कॉम्बिनेशन है। जिसमे स्पोर्ट्स की कला व खूबसूरती के साथ साथ पारम्परिक सौम्यता भी है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो