जिला में इतने अगस्त तक चलेगा कोविड टीकाकरण महाअभियान – उपायुक्त

अब तक 92 प्रतिशत व्यक्तियों को दी जा चुकी कोविड वैक्सीन की पहली डोज

HNN / धर्मशाला

उपायुक्त कांगड़ा डॉ. निपुण जिदंल ने कहा कि जिला में 27 अगस्त, 2021 तक कोविड टीकाकरण महाअभियान चलाया जाएगा। जिसमें 26 अगस्त को 283 तथा 27 अगस्त को 264 टीकाकरण केन्द्रों में टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला में वैक्सीन की पहली डोज से वंचित लगभग 95 हजार लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला कांगड़ा में अब तक 92 प्रतिशत व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है।

जिला में 12,13,000 लोगों को वैक्सीन दिये जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिला में अब तक 11,18,000 व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन की प्रथम डोज़ दी जा चुकी है जबकि 3,69,000 व्यक्तियों को वैक्सीन की दोनों डोज़स दी जा चुकी हैं। उपायुक्त ने बताया कि आने वाले 3 दिनों में हमारा प्रयास है कि जिला में 18 वर्ष से अधिक का एक भी पात्र व्यक्ति ऐसा ना छूटे जिसे कोविड वैक्सीन की कम से कम एक डोज़ ना मिली हो।

उन्होंने कहा कि जिन नागरिकों ने अभी तक एक भी वैक्सीन की डोज नहीं ली है वे इन तीन दिनों में नजदीकी टीकाकरण केंद्रों में जाकर वैक्सीन की डोज अवश्य लें। उन्होंने सभी पंचायती राज संस्थानों के ग्राम पंचायत प्रधानों, उपप्रधानों से भी आग्रह किया कि वे लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक करें। उन्होंने कहा कि गर्भवती महिलाओं के लिए भी टीकाकरण शुरू हो गया है। गर्भवती महिलाएं स्वेच्छा से डॉक्टर से परामर्श लेने के बाद अपना टीकाकरण करवा सकती हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो