जिला में एक सप्ताह का टीकाकरण शेड्यूल निर्धारित, ग्रामीण क्षेत्रों में…

HNN / चंबा

 अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी डॉ संजय कुमार धीमान ने जनजातीय उपमंडल भरमौर के तहत कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज से छूटे लोगों को समयबद्ध तौर पर टीकाकरण सुनिश्चित बनाने के लिए  खंड स्वास्थ्य अधिकारी भरमौर से उपमंडल के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य टीमें भेजने के निर्देश दिए हैं। 

अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी ने  बाल विकास परियोजना अधिकारी व खंड विकास अधिकारी और राजस्व विभाग के फील्ड कर्मचारियों से वैक्सीनेशन केंद्र में लोगों की उपस्थिति को सुनिश्चित बनाने को कहा है।उन्होंने लोगों से भी आह्वान किया वे निश्चित अवधि पूरी होते ही वैक्सीन की दूसरी डोज अवश्य लगवाएं।

उन्होंने सभी विभागों के कार्यालयध्यक्षों से जनसाधारण में  कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने के लिए जानकारी और जागरूकता के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि कार्यालय में आने वाले लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने को लेकर भी प्रेरित किया जाए।

अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी ने  सभी मंदिर पुजारियों  और वरिष्ठ नागरिकों  से भी आह्वान किया है कि वे लोगों को कोविड रोधी टीकाकरण की दूसरी खुराक  के प्रति लोगों को प्रेरित करें और लोगों को दूसरी खुराक क्यों जरूरी है इस बारे  में भी अवगत अवश्य कराएं।

बता दे कि 24 अक्टूबर को कुंगती , सचूंई, साडू और दिनका, दियोल, साह , मझारण, लामू, सतनाला, मिंद्रा , बन्नी में, 25 को सिरडी, सेरकायो, पनसैई- खोलेड, गोया-धारकोता, उलांसा, सियूंर, जगत, मंदा, गोवाला, तयारी, डल्ली में, 26 को राजौर, रेटन, हरचू , बगडू, सल्ली,और, पिल्ली-जयूरा, कुठेठ, सांह में टीकाकरण होगा।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो