जिला में बैच आधार पर कला अध्यापकों के भरे जाएंगे इतने पद, शैक्षणिक योग्यता….

HNN / ऊना, वीरेंद्र बन्याल

उपनिदेशक एलेमेंटरी एजुकेशन ऊना द्वारा जिला ऊना में कला अध्यापकों के 37 पद बैचवाईज अनुबंध आधार पर भरे जाएंगे। यह जानकारी जिला रोजगार अधिकारी अनीता गौतम ने दी। उन्होंने बताया कि इन पदों के आनारक्षित श्रेणी में 17 पद व ईडब्ल्यूएस श्रेणी में 5 पदों के लिए 31 दिसंबर 2001 बैच, एससी श्रेणी में 9 पदों के लिए 31 दिसंबर 2008 बैच, एससी श्रेणी के बीपीएल वर्ग में 2 पदों हेतू 31 दिसंबर 2009 बैच, ओबीसी श्रेणी में एक पद के लिए 31 दिसंबर 2005 बैच, ओबीसी वर्ग की बीपीएल श्रेणी में दो पदों के लिए 31 दिसंबर 2006 बैच व ओबीसी वर्ग की स्वतंत्रता सेनानियों की आरक्षित श्रेणी में एक पद हेतू अबतक का बैच के लिए पद भरे जाएंगे।

अनीता गौतम ने बताया कि इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं में 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होना अनिवार्य है साथ में दो साल का कला अध्यापक डिप्लोमा अनिवार्य है या कला स्नातक फाइन आर्ट्स के साथ 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण किया हो या स्नातकोत्तर फाइन आर्ट्स के साथ पास की हो। उन्होंने बताया कि आरक्षित वर्ग के लिए 5 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए आयु सीमा 18 से 45 वर्ष निर्धारित की गई है। उन्होंने कहा कि उम्मीदवार अपने संबंधित रोजगार कार्यालय में 24 अक्तूबर तक सम्पर्क करना सुनिश्चित करें ताकि उनके नाम शिक्षा विभाग को प्रायोजित किए जा सके।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो