जिला में मानसिक स्वास्थ्य व मनो-सामाजिक समर्थन विषय पर लोगो को दी जा रही है जानकारी

HNN / चंबा

कोविड-19 और अन्य आपदाओं से प्रभावित लोगों में मानसिक स्वास्थ्य व मनो-सामाजिक समर्थन विषय पर जागरूक बनाने के लिए ज़िला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और डूअर्स संस्था के संयुक्त तत्वावधान में बचत भवन में तीन दिवसीय कार्यशाला का जिला राजस्व अधिकारी सुनील कैथ ने शुभारंभ किया। 

अपने अध्यक्षीय संबोधन में जिला राजस्व अधिकारी ने कहा कि कोविड-19 महामारी से संपूर्ण विश्व खासा प्रभावित हुआ है। इससे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर लोगों में विपरीत असर को देखा गया है। अर्थव्यवस्था के बदले समीकरण से वर्तमान परिपेक्ष्य में कोविड-19 का जितना प्रभाव लोगों के शारीरिक स्वास्थ्य पर हुआ उससे कहीं ज्यादा व्यापक प्रभाव लोगों के मानसिक स्वास्थ्य पर इस महामारी से हुआ है। 

उन्होंने कार्यशाला में उपस्थित सभी अधिकारियों, समाजसेवी संगठनों से मानसिक स्वस्थ से जुड़े विषय को गंभीरता से लेने और अपनी क्षमताओं को बढ़ाते हुए सामुदायिक स्तर पर जानकारी के प्रचार-प्रसार को लेकर गतिविधियां शुरू करने का आग्रह भी किया।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो