जिला में 12 और 13 अक्टूबर को आयोजित होंगे प्रशिक्षण कार्यक्रम- सहायक निर्वाचन अधिकारी

HNN/ चम्बा

सहायक निर्वाचन अधिकारी डॉ संजय कुमार धीमान ने बताया कि सभी पोलिंग पार्टियों के पीठासीन अधिकारियों व मतदान अधिकारियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम 12 और 13 अक्टूबर को रखा गया है।प्रशिक्षण में मतदान अधिकारियों को ईवीएम, वीवीपैट ,मतदान प्रक्रिया व अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं की विस्तृत व व्यवहारिक जानकारी विशेषज्ञ अधिकारियों द्वारा प्रदान की जाएगी। 

कोरोना संक्रमण से एहतियातन प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी मतदान अधिकारियों को वैक्सीन  की दूसरी डोज का प्रमाण पत्र लाना होगा। जिन अधिकारियों की दूसरी वैक्सीन डोज की अवधि प्रशिक्षण सत्र के दौरान तय होगी उनका इस दौरान टीकाकरण भी किया जाएगा। सहायक निर्वाचन अधिकारी ने सभी राजनीतिक दलों से आग्रह किया है कि वे पोलिंग और काउंटिंग एजेंट की वैक्सीन के प्रथम या द्वितीय डोज का प्रमाण पत्र और 72 घंटे पहले की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट की उपलब्धता सुनिश्चित बनाएं।

उन्होंने सभी मतदान अधिकारियों और पुलिसकर्मियों सहित निर्वाचन प्रक्रिया में कार्यरत सभी कर्मचारियों से कोरोना एसओपी का पालन सुनिश्चित बनाने को कहा है। सहायक निर्वाचन अधिकारी ने स्वास्थ्य नोडल अधिकारी एवं खंड चिकित्सा अधिकारी से समस्त मतदान अधिकारियों और कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण की दूसरी डोज लगाने की व्यापक रणनीति समयबद्ध सीमा के भीतर तैयार करने के निर्देश भी दिए है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो