जिला सिरमौर के किसानों ने बेची 10 करोड़ की धान

HNN / नाहन

जिला सिरमौर में जब से धान खरीद केंद्र का शुभारंभ हुआ है तब से किसानों को काफी हद तक राहत मिली है। हालांकि कुछ किसानों की फसल अभी तक नहीं खरीदी गई है, ना ही उन्हें टोकन जारी किया गया है। अब आपको यह भी बता दें कि जिला सिरमौर के हरिपुर टोहाना व कालाअंब धान खरीद केंद्र में किसानों से करीब अब तक 53 हजार क्विंटल धान खरीदी जा चुकी है। इसमें कालाअंब में अब तक 11000 क्विंटल तो वही हरिपुर टोहाना में करीब 42000 क्विंटल धान की खरीद हो चुकी है।

यानी कि जिला के करीब 900 से अधिक किसानों से 1960 रुपये प्रति क्विंटल धान खरीदने पर उनको 10 करोड़ से अधिक राशि प्रदान की जा चुकी है। उधर एपीएमसी सिरमौर अध्यक्ष की माने तो जिला सिरमौर में नवंबर माह में धान खरीद केंद्रों में किसानों से पूरी फसल खरीद ली जाएगी। एफसीआई केंद्रों में धान बेचने वाले उत्पादकों से 1960 रुपए प्रति क्विंटल धान की खरीदी हो रही है साथ ही 24 घंटे के भीतर किसानों के खाते में उनकी मेहनत डाली जा रही है।

इतना ही नहीं वीरवार को जिला सिरमौर में एक और धान खरीद मंडी खोल दी गई है, इसका उद्घाटन ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने किया। बता दे कि पांवटा साहिब में यह दूसरी मंडी जोहड़ो पीपलीवाला में खोली गई है, जल्द ही किसान यहां अपनी फसल बेच पाएंगे। बता दें कि इन दिनों पांवटा में धान की खरीद धीमी चल रही है ऐसे में किसानों की फसलें सड़ने लगी है। जिसके चलते पांवटा साहिब में दूसरी मंडी खोल दी गई है जिससे किसानों की धान खरीद में तेजी आ सके।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो