जिला सिरमौर के भाजपा प्रतिनिधियों को लोगों की समस्याओं से कोई सरोकार नहीं- भंडारी

HNN/ नाहन

जिला सिरमौर के भाजपा प्रतिनिधियों को लोगों की समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है। ये केवल अपने-अपने विकास में लगे हैं। जिला सिरमौर से भाजपा सरकार में मंत्री भी है, विधायक भी हैं। इसके अलावा निगमों और बोर्डों के चेयरमैन भी हैं। बावजूद इसके सिरमौर जिले में सडक़, स्वास्थ्य और शिक्षा का बुरा हाल है। यह आरोप शनिवार को कांग्रेस भवन नाहन में आयोजित पत्रकार वार्ता में युका कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष निगम भंडारी ने लगाए। भंडारी ने कहा कि सिरमौर की सडक़ों का बुरा हाल है।

वहीं स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर भी लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। भाजपा सरकार लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाए मुहैया करवाने में नाकाम रही है। उन्होंने कहा कि डा. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज का इफ्रास्ट्रक्चर अभी तक तैयार नहीं हुआ है। करोड़ों का बजट मेडिकल कॉलेज के लिए आया है। भाजपा सरकार के चार वर्ष बीत गए हैं मगर अभी तक यह तैयार नहीं हुआ है। प्रधानमंत्री राहत कोष से जो वेंटीलेटर लाए गए थे, उनका उपयोग न होने से वह खराब हो चुके हैं।

मेडिकल कॉलेज में सीटी स्कैन नहीं हो रहे हैं। ऐसे में लोगों को निजी अस्पतालों में लुटने को मजबूर होना पड़ रहा है। अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए तारीखें लगानी पड़ती है। इसी तरह शिक्षा को लेकर भी प्रदेश सरकार गंभीर नहीं है। स्कूलों, कॉलेजों व अन्य संस्थानों में हजारों पद रिक्त पड़े हैं। भंडारी ने कहा कि आज देश में महंगाई, बेरोजगार चरम पर है। रसोई गैस की कीमतें लगातार बढ़ रही है। हाल ही में सिलेंडर 25 रुपए महंगा हो गया है। इसके अलावा पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार वृद्धि हो रही है।

ऐसे में आम आदमी का जीना दूभर हो गया है। उसे दो वक्त की रोटी के लिए लाचार होना पड़ रहा है। सरसों का तेल 200 रुपए के पार हो गया है। अन्य खाद्य पदार्थों के दामों में भी बेतहाशा वृद्धि हुई है। प्रदेश और जिले का किसान आज सरकार की लचर कार्यप्रणाली के चलते बुरी तरह परेशान हैं। सेब, टमाटर सहित अन्य नकदी फसलों के उचित दाम नहीं मिल रहे हैं। उल्टा केंद्र सरकार ने इंपोर्ट ड्यूटी घटाकर किसानों के लिए मुश्किलें पैदा कर दी है।

भंडारी ने कहा कि युवा कांग्रेस ने पहले भी लोगों की समस्याओं को लेकर विरोध प्रदर्शन और संघर्ष किया है। फिर से सरकार से आग्रह करती है कि वह लोगों को सडक़, स्वास्थ्य, शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाएं। यदि सरकार ऐसा नहीं करती है तो युवा कांग्रेस फिर से संघर्ष करेगी। उन्होंने कहाकि वे अपने तीन दिवसीय सिरमौर दौरे पर हैं। इस दौरान जिले के विभिन्न क्षेत्रों में युकां पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें की जा रही है।

इसमें आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां की जा रही है। उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस ज्वलंत मुद्दों और भाजपा सरकार की नाकामियों को लेकर जनता के बीच जाएगी। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी महासचिव अजय सोलंकी, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अजय बहादुर सिंह, संदीप शर्मा, शिवि चौहान, ओपी ठाकुर सहित कांग्रेस और युकां कार्यकर्ता उपस्थित थे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो