जिला सिरमौर में लगातार सामने आ रहे डेंगू के मामले, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

HNN/ नाहन

जिला सिरमौर में बेशक कोरोना महामारी को लेकर राहत है परन्तु डेंगू लोगों को लगातार अपनी चपेट में ले रहा है। अक्टूबर माह के बाद अब नवंबर में भी डेंगू के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। हालांकि बरसात भी खत्म हो गई है बावजूद इसके डेंगू के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आए दिन डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं जिससे स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड़ पर है।

स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों को एहतियात बरतने की अपील कर रहा है तथा घर के आसपास के क्षेत्रों में साफ-सफाई रखने तथा पानी एकत्रित न होने देने की हिदायत दी गई है। जिला मुख्यालय स्थित नाहन मेडिकल कॉलेज की बात करें तो बीते माह यानी कि अक्टूबर में 50 के लगभग डेंगू के मामले सामने आए थे जिनमें छोटे बच्चे भी शामिल है। बड़ी बात तो यह है कि नवंबर माह में भी डेंगू के मामले आने का सिलसिला लगातार जारी है।

इतना ही नहीं पांवटा साहिब सहित औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में भी डेंगू का आतंक जारी है। वहीँ, जिस तरह डेंगू के मामले बढ़ते जा रहे है इससे साफ जाहिर होता है कि स्थानीय प्रशासन डेंगू के दंश को लेकर कतई गंभीर नहीं है। डेंगू के मच्छर को मारने के लिए लगातार फागिग की जानी बहुत जरूरी है, मगर ऐसा नहीं देखा जा रहा है। हालाँकि, नगर परिषद समेत जिला प्रशासन को बढ़ते डेंगू के मामलों से लिखित में अवगत करवाया गया है।

उधर, डाॅ.वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज अस्पताल के एमएस डाॅ. श्याम कौशिक ने बताया कि डेंगू के मामले लगातार सामने आ रहे है। बताया कि मरीज में अगर डेंगू के लक्षण नजर आ रहे हैं तो जल्द से जल्द अपनी जाँच करवाए। लापरवाही बरतने पर यह जानलेवा भी साबित हो सकता है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो