जीएसटी इंर्फोसमेंट के तीनों अधिकारी गिरफ्तार, जमानत पर रिहा

मंगलवार की शाम किया था अधिकारियों ने व्यापारी पर हमला

HNN/  बद्दी 

औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में मारपीट के आरोपी जीएसटी इंर्फोसमेंट के अधिकारियों को बद्दी पुलिस ने वीरवार को गिरफ्तार कर लिया। मारपीट में घायल व्यापारी की शिकायत के बाद पुलिस ने तीन अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू की है। वीरवार को पुलिस ने तीनों अधिकारियों को गिरफ्तार करके मुचलका भरकर जमानत पर रिहा कर दिया। वहीं पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

गौरतलब है कि पुलिस थाना बद्दी में दर्ज ब्यान में आजाद गुप्ता (37) पुत्र शिव चरण गुप्ता निवासी हाऊसिंग बोर्ड बद्दी ने बताया था कि इसका सर्जिकल सेफ्टी एंव सफाई प्रोडक्ट का व्यवसाय है। वह अन्य एक फर्म में भी प्रोपराईटर है। पिछले कुछ दिनों से मोतिया प्लाजा स्थित जीएसटी इंफोर्समेंट कार्यालय में इसे रोज बुलाया जा रहा था। जो दस्तावेज विभाग ने इसे प्रस्तुत करने के लिए कहा वह इसमें पूरा सहयोग कर रहा था।

मंगलवार को जीएसटी इंफोर्समेंट के अधिकारियों ने इसे सुबह से बुला लिया और शाम तक इसे कार्यालय में बिठाकर रखा। विभागीय अधिकारी इस पर दबाव बनाकर 50 लाख रूपये की डिमांड कर रहे थे। जब इसने डिमांड का विरोध किया जो जीएसटी सतर्कता उपनिदेशक हरेंद्र पाल सिंह के अलावा अन्य अधिकारियों राकेश बंसल तथा विक्रम ने इस पर हमला कर दिया।

सभी ने इसे बुरी तरह से पीटा इसका हाथ मरोडक़र इसे जमीन पर गिरा दिया। इसे कमरे में बंद करके लगातार पीटा गया। जब इसने फोन करके घर से पैसों के इंतजाम के लिए कहा तो योगेश मौके पर पहुंचा। इन सभी ने योगेश के साथ भी मारपीट की और वह बड़ी मुश्किल से इनके चंगुल से निकलकर भागा। जिसके बाद व्यापारी ने पुलिस थाना बद्दी में तीनों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था। 

डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया कि मारपीट के आरोप में जीएसटी इंर्फोसमेंट के तीनों अधिकारियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया। पुलिस मामले के सभी पहलुओं को खंगाल रही है। कार्रवाई और गिरफ्तारी बारे संबंधित विभाग को भी जानकारी प्रेषित की जा रही है ताकि वहां से भी जो कार्रवाई बनती है वह जीएसटी इंर्फोसमेंट करे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो