जीनियस ग्लोबल स्कूल में सांता के साथ बच्चों ने जम कर की मस्ती

HNN News/ सोलन

सोलन के आनंद विहार स्थित जीनियस ग्लोबल स्कूल में क्रिसमस का त्यौहार हर्ष उल्लास से मनाया गया। क्रिसमस के शुभ मौके पर बच्चे सांता क्लॉज़ की वेश भूषा में आये। स्कूल के होनहारों ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वे किसी से कम नहीं है।

बच्चे सांता क्लॉज़ के करैक्टर में इतना रम गए कि ऐसा लगा मानो बहुत सारे छोटे -छोटे सांता क्लॉज़ खुशियां बांटने स्कूल में उतर आये हो। इन नन्हे सांता क्लासेस ने एक दूसरे को चॉक्लेट व उपहार दिए और जमकर धमाल मचाया और आयोजन को अद्धभुत बना दिया। आज के कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण बच्चों द्वारा प्रस्तुत लघु – नाटिका “क्रिसमस – खुशियों का त्यौहार ” रहा।

स्कूल ने इस ख़ुशी के मौके पर जीनियस विंटर कैंप में भाग ले रहे बच्चों की माताओं को भी आमंत्रित किया था। कार्यक्रम के दौरान बच्चो ने अपनी माताओं ने कैट वॉक किया और डांस और सॉन्ग पर्फॉर्मन्सेस से सब का मन मोह लिया।

क्रिसमस क्वीन कम्पटीशन का खिताब रवनीत कौर अवं रेखा परिहार, सुनीता और आस्था ने दूसरा और मीनू और ममता ने तीसरा स्थान हासिल किया। सपना चौहान को बेस्ट ड्रेस्ड के ख़िताब से नवाज़ा गया।

बच्चों और माताओं लिए गेम्स का भी आयोजन किया गया था जिस में सबने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। गेम्स में रवनीत और सीरत कार्तिक और उर्मिला, पुलकित और गीतांजली, आद्या और मीनू ने इनाम जीते।

इस मौके पर स्कूल की डायरेक्टर नीति शर्मा सहित सभी अध्यापिकाओं ने सांता और बच्चों के साथ मिल कर केक काट कर त्यौहार मनाया। नीति ने कहा कि स्कूल द्वारा सभी त्योहारों पर इस तरह के आयोजन किये जाते है ताकि बच्चो को त्योहारों का महत्त्व व उनके इतिहास के बारे में जानकरी मिल सके।

उन्होंने कहा कि इससे जहां बच्चो को धार्मिक व सामाजिक समरसता की सीख मिलती है, वहीँ इस तरह की एक्टिविटीज में हिस्सा लेने से उनका आत्मविश्वास भी बढ़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *