जुन्गा में खुला टैक्सी यूनियन कार्यालय, पर्यटकों को मिलेगी आवागमन की बेहतर सुविधा

HNN/ शिमला

क्योंथल टेक्सी-मैक्सी ऑपरेटर यूनियन जुन्गा के कार्यालय का कसुंपटी विस की पूर्व भाजपा प्रत्याशी विजय ज्योति सेन द्वारा विधिवत शुभारंभ किया गया। जिसमें 25 टैक्सियों का पंजीकरण किया गया है। इस मौके पर विजय ज्योति सेन ने अपने संबोधन में कहा कि जुन्गा में दिन प्रतिदिन पर्यटन गतिविधियां बढ़ने लगी है जिससे जहां पर्यटकों को आवागमन की सुविधा मिलेगी वहीं पर टैक्सी ऑपरेटरज को स्वरोजगार मिलेगा। उन्होने कहा कि जुन्गा क्षेत्र में धार्मिक व सांस्कृतिक धरोहरों का अनमोल खजाना विद्यमान है।

जुन्गा की टिक्कर घाटी पैराग्लाईडिंग के लिए सबसे उतम स्थल पाया गया है जिससे देश विदेश के पर्यटकों ने जुन्गा क्षेत्र में दस्तक देनी शुरू कर दी है। कहा कि जुन्गा अतीत से ही क्योंथल रियासत का मुख्यालय रहा है। जुन्गा का नामकरण क्योंथल रियासत के कुल देवता जुन्गा के नाम से हुआ है। क्योंथल रियासत के पूर्व शासकों का नए व पुराने महल पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र रहेंगे। इसके अतिरिक्त सैलानी जुन्गा पहूंचकर मां काली तारा व देव जुन्गा के प्राचीन मंदिर के दर्शन भी कर सकेंगे।

कहा कि पर्यटकों के लिए जुन्गा में म्यूजियम बनाने पर भी विचार किया जाएगा जिसमें क्योंथल रियासत की दुर्लभ वस्तुओं को रखा जाएगा। टैक्सी यूनियन के प्रधान भूपेन्द्र सिंह ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और कहा कि टैक्सी ऑपरेटर का कार्यालय खुलने से लोगों व विशेषकर पर्यटकों के लिए चौबिस घंटे टैक्सी सेवा उपलब्ध रहेगी। कहा कि क्षेत्र में अनेक प्राईवेट हल्के वाहन वाले बिना परमिट के सवारियां ढो रहे हैं जिससे सरकार को टैक्स का चूना लग रहा है। टैक्सी यूनियन द्वारा ऐसी निजी गाड़ियों को भी बेनकाब किया जाएगा। कहा कि टैक्सी यूनियन कार्यालय खुलने से लोगों को उचित दरों पर टैक्सी सेवा उपलब्घ होगी ।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो