टाहलीवाल में कल से शुरू होगी किसानों से धान की खरीद

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

हरोली विधानसभा क्षेत्र के टाहलीवाल में 15 अक्तूबर से किसानों से धान की खरीद शुरू हो जाएगी। यह जानकारी देते हुए हिमाचल प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने बताया कि टाहलीवाल में एफसीआई किसानों से धान की खरीद करेगी, जिससे किसानों को बहुत बड़ी सुविधा मिल रही है और उन्हें अपनी फसल बेचने के लिए पंजाब नहीं जाना होगा। टाहलीवाल में खरीद केंद्र शुरू करने के लिए प्रो. राम कुमार ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर तथा खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग का धन्यावाद किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने कोरोना संकट के बीच किसानों को घर-द्वार पर ही अपनी फसल बेचने की सुविधा प्रदान की है। पिछले वर्ष हरोली के कांगड़ में खोले गए खरीद केंद्र में एफसीआई ने जिला के किसानों से 10 हजार क्विंटल गेहूं तथा इस वर्ष 35 हजार क्विंटल गेहूं की खरीद की है, जिससे हजारों किसानों को फायदा मिला है। अब पहली बार धान की खरीद भी हरोली विधानसभा क्षेत्र के टाहलीवाल में शुरू होने जा रही है।

प्रो. राम कुमार ने इस बड़ी सुविधा के लिए प्रदेश सरकार के साथ-साथ जिला प्रशासन ऊना का भी आभार जताया और कहा कि जिला प्रशासन के त्वरित प्रयासों से ही जिला ऊना को टकारला के बाद टाहलीवाल में धान की खरीद के लिए केंद्र स्वीकृत हुआ है। एचपीएसआईडीसी उपाध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार ही किसानों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर सुलझाती है। सरकार किसानों की आय को दोगुना करने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है। केंद्र सरकार पीएम किसान सम्मान निधि के जरिए किसानों को प्रति वर्ष छह हजार रुपए की सहायता प्रदान कर रही है। जिससे हरोली के हजारों किसान लाभान्वित हो रहे हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो