ट्रैकिंग पर निकला 11 सदस्यीय दल लापता, आइटीबीपी ने शुरू किया सर्च अभियान

HNN/ किन्नौर

किन्नौर जिले के छितकुल के लिए ट्रैकिंग पर निकला 11 सदस्‍यीय दल अचानक लापता हो गया है। मंगलवार से लापता चल रहे इस ट्रैकिंग दल का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है। लिहाजा, आईटीबीपी और सेना के जवान सुबह से ही सर्च अभियान चलाए हुए हैं ताकि उन्हें रेस्क्यू किया जा सके।

बता दें कि यह 11 सदस्‍यीय दल उत्तराखंड से किन्नौर जिले के छितकुल के लिए ट्रैकिंग के लिए निकला था। हालाँकि यह दल मंगलवार को छितकुल पहुँच गया था। परन्तु इसके बाद से लगातार अभी तक इनका कोई सुराग नहीं लग पाया।

वहीँ, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आइटीबीपी) को जब इस बाबत जानकारी मिली तो उन्होंने 11 सदस्‍यीय दल को ढूंढने के लिए अभियान छेड़ दिया। सुबह करीब साढ़े चार बजे आइटीबीपी का दल ट्रैकर्स को ढूढ़ने के लिए निकल पड़ा। बड़ी बता तो यह है कि सेना के जवानों द्वारा ट्रैकर्स की तलाश के लिए हेलीकॉप्टर की मदद भी ली जा रही है।

उधर, उपायुक्त किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने बताया कि ट्रैकर उत्‍तराखंड के हर्षिल से लम्‍खागा पास होते हुए हिमाचल के छितकुल ट्रैकिंग रूट पर निकले थे परन्तु ये अचानक गायब हो गए। ट्रैकर के लम्खागा पास के करीब होने की सूचना है। आइटीबीपी की रेस्‍क्‍यू टीम की मदद से इन्‍हें तलाश किया जा रहा है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो