डाढ में 50 बिस्तरों सहित कोविड केयर सेंटर आरंभ करने के दिए निर्देश

HNN/ काँगड़ा

उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने आपदा प्रबंधन एक्ट-2005 के तहत पालमपुर उपमंडल के डाढ में 50 बिस्तरों सहित कोविड केयर सेंटर आरंभ करने के निर्देश उपमंडलाधिकारी पालमपुर को दिए हैं इसमें खंड चिकित्सा अधिकारी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएगा ताकि कोरोना संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा सकें।

उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कांगड़ा जिला में कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए प्रशासन द्वारा पूरी तैयारियां की गई हैं इस बाबत जिला में टीकाकरण के साथ साथ टेस्टिंग पर भी विशेष बल दिया जा रहा है। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि प्रतिदिन कोरोना सेम्पल लेने की संख्या में बढ़ोतरी की जाए ताकि संक्रमण का प्रारंभिक तौर पर ही पता लगाया जा सके और संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि जिला के सीमावर्ती क्षेत्रों में ड्राइव इन कोविड टेस्टिंग सेंटर भी स्थापित किए गए हैं। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कोविड संक्रमितों के लिए विभिन्न अस्पतालों में आक्सीजन की उपलब्धता को भी बढ़ाया गया है। उन्होंने कहा कि इंदौरा, फतेहपुर जैसे क्षेत्रों के लिए मेकशिफ्ट हास्पीटल निर्मित करने की दिशा में भी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे ताकि किसी भी स्तर पर कोविड संक्रमितों को असुविधा नहीं झेलनी पड़े।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो