डायरिया का अटैक, एक ही परिवार के 5 लोग अस्पताल में भर्ती

HNN बिलासपुर

बंदला ग्राम पंचायत क्षेत्र के डोल पालंगरी में डायरिया ने दस्तक दी है। बीती शाम एक ही परिवार के पांच लोग उल्टी दस्त की शिकायत होने पर जिला अस्पताल में भर्ती हुए हैं। गांव डोल बंदला के बीमार हुए लोगों में नदंलाल (64), बंती देवी (58), संजय कुमार (45), निशांत (5) व सुमेधा (9) शामिल हैं। ताजा स्थिति में गुरुवार सुबह के समय भी गांव के अन्य लोगों को भी उल्टी दस्त की शिकायत हुई है, जिस पर उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है।

उधर, डायरिया फैलने के कारणों का पता लगाने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रकाश दड़ोच ने प्रभावित क्षेत्र के लिए टीम रवाना कर दी है। बीएमओ मारकंड की अगुवाई में मौके पर गई टीम सच्चाई का पता लगाएगी। आखिरकार लोग उल्टी दस्त का शिकार क्यों हो रहे हैं।

कहीं धाम या फिर दूषित पानी के सेवन से ग्रामीणों को दिक्कत पैदा हुई है। जल्द ही टीम की रिपोर्ट में खुलासा होगा। बीती शाम एक ही परिवार के पांच लोग जिला अस्पताल में भर्ती किए गए हैं। इस दौरान सिहड़ा पंचायत के पूर्व प्रधान रूपलाल ठाकुर ने भी अस्पताल पहुंचकर बीमार लोगों का कुशलक्षेम पूछा।

क्या कहते हैं सीएमओ
मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रकाश दड़ोच ने बताया कि बंदला क्षेत्र के डोल पालंगरी से बीती शाम एक ही परिवार के पांच लोग उल्टी दस्त की शिकायत पर भर्ती किए गए हैं, जिनका उपचार किया जा रहा है। गुरुवार सुबह भी गांव से अन्य लोग उल्टी दस्त की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती किए गए हैं। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए बीएमओ मारकंड की अगुवाई में चिकित्सकों की एक टीम भेजी गई है, ताकि डायरिया फैलने के कारणों का पता लगाकर समय रहते रोकथाम की जा सके।