डाॅ. सैजल ने सभी को दी रक्षााबन्धन की शुभकामनाएं..

HNN / सोलन

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुर्वेद मन्त्री डाॅ. राजीव सैजल ने सभी प्रदेशवासियों को भाई-बहन के पवित्र प्रेम के प्रतीक रक्षाबन्धन त्यौहार की शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। डाॅ. सैजल ने अपने बधाई सन्देश में कहा कि भारतीय उपमहाद्वीप में प्राचीन समय से विभिन्न रूपों में रक्षाबन्धन के त्यौहार को मनाया जाता रहा है। भाई-बहन के पवित्र प्रेम के प्रतीक का यह त्यौहार अद्वितीय है।

उन्होंने आशा जताई कि रक्षाबन्धन का यह त्यौहार सभी के जीवन में स्वास्थ्य एवं प्रसन्नता लाएगा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मन्त्री ने कहा कि वर्तमान में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण रक्षाबन्धन का विशेष महत्व है। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर सभी बहनों को अपने भाईयों को विभिन्न नियमोें की अनुपालना के साथ यह शपथ दिलानी होगी कि वे कोविड-19 के दृष्टिगत सार्वजनिक स्थानों पर सदैव मास्क पहनेंगे, दो व्यक्तियों के मध्य कम से कम दो गज की दूरी बनाकर रखेंगे और अपने हाथ बार-बार साबुन अथवा एल्कोहल युक्त सेनिटाईजर से धोते रहेंगे।

उन्होंने कहा कि भाईयों को भी बहनों से यही प्र्रण लेना होगा। कोरोना वायरस के संक्रमण चक्र को तोड़ने के लिए इन नियमों का पाालन आवश्यक है। डाॅ. सैजल ने कहा कि देश के सभी नागरिकों के उत्तम स्वास्थ्य के लिए रक्षाबन्धन का त्यौहार एक नई शुरूआत का प्रतीक बनेगा।