डिग्री कॉलेज कोटी के बच्चों ने रोपे देवदार के पौधे

HNN / शिमला 

डिग्री कॉलेज कोटी चायल के ईको-क्लब तथा एनएसएस के विद्यार्थियों ने वीरवार को पाटी गांव के साथ लगती सरकारी भूमि पर वृक्षारोपण करके वन महोत्सव मनाया। कॉलेज की प्राचार्या डॉ. कमलेश ठाकुर ने देवदार का पौधा लगाकर वनमहोत्सव का शुभारंभ किया। इस मौके पर एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी विशाल रांगटा, प्राध्यापिका निशा कुमारी सहित कॉलेज के अन्य स्टाफ सदस्य व विद्यार्थियों द्वारा देवदार, बान व दाड़ू के एक सौ से अधिक पौधे रोपित किए गए।  

डॉ. कमलेश ठाकुर ने विद्यार्थियों से आग्रह किया वह अपने घर व गांव के आसपास खाली पड़ी भूमि पर पौधरोपण करके लोगों को पर्यावरण का संदेश दें। उन्होंने कहा कि पर्यावरण को संतुलन बनाए रखने में पेड़ पौधों का अमूल्य योगदान है और हर व्यक्ति का नैतिक कर्तव्य बन जाता है कि वह इस कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर भाग लें और धरा का वृक्ष लगाकर श्रृंगार करें।

उन्होने विद्यार्थियों से आग्रह किया किे वह पौधों को रोपित करने तक सीमित न रहे बल्कि समय निकालकर पौधों की देखभाल सही ढंग से करें  ताकि भविष्य में आने वाली पीढ़ी को स्वस्थ वातावरण मिल सके ।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो