डेढ़ करोड़ के चूड़धार ट्रेकिंग रूट निर्माण कार्य मे अनियमिताओं का आरोप

अधिशासी अभियंता संगड़ाह ने एसडीओ को दिए कार्य निरिक्षण के निर्देश

HNN/ संगड़ाह

चूड़ेश्वर सेवा समिति की नौहराधार ईकाई ने डेढ़ करोड़ की लागत से बनने वाले चूड़धार ट्रेकिंग रूट के निर्माण कार्य मे बरती जा रही अनियमिताओं की निष्पक्ष जांच की मांग की। शुक्रवार को इस मुद्दे पर नौहराधार में समिति द्वारा विशेष बैठक आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता समिति अध्यक्ष जोगेंद्र चौहान ने की।नौहराधार-चूड़धार रूट पर लोक निर्माण विभाग के माध्यम से करीब डेढ़ करोड़ की राशि ठेकेदार के माध्यम से खर्च की जा रही है।

इस रास्ते को सही ढंग से न किए जाने व घटिया सामग्री अथवा बेकार रेत, बजरी व कच्चे पत्थर प्रयोग पर समिति ने कड़ी आपत्ति जताई। समिति सदस्यों ने कहा की, ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य नौहराधार से अथवा 0 प्वाइंट की वजाय बीच से शुरू किया है, ताकि लोगों की घटि निर्माण पर नजर न पड़े। सेवा समिति नौहराधार इकाई ने एक निरीक्षण कमेटी गठित की, जो कार्य स्थल पर जाकर नियमित निरीक्षण करेगी व कार्य की गुणवत्ता जांचेगी। कमेटी में अशोक ठाकुर, जोगेंद्र चौहान, राजेन्द्र चौहान, भगत सिंह, शमशेर, रणविजय व कपिल ठाकुर आदि को नियुक्त किया गया।

आने वाले रविवार को कार्य स्थल का निरीक्षण और वीडियोग्राफी कर कार्य का पूरा ब्यौरा लोक निर्माण विभाग व प्रशासन को भेजा जाएगा। देवस्थल चूड़धार के लिए बन रहा यह रास्ता बार बार नही बनाया जा सकता है, इसलिए गुणवत्ता से कोई समझौता नही किया जाएगा। अगर कार्य मे गुणवत्ता मे सुधार नही हुआ, तो तो कमेटी इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से भी करेगी। चूड़ेश्वर सेवा समिति के पदाधिकारियों ने तीसरी के समीप हेलीपैड को बनाने की मांग सरकार से की है और इसे चौपर की लैंडिग व टेक-ऑफ की सही जगह बताया। प्रदेश व बाहरी राज्यों से श्रदालु इसी जगह से चूड़धार की यात्रा करते है।

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियन्ता संगड़ाह रतन शर्मा ने कहा कि, उन्हे एक शख्स से फोन पर इस बारे शिकायत मिली थी और एसडीओ नौहराधार को मामले की जांच के लिए कहा गया है। उन्होने कहा कि, दरसल चूड़धार मे इस माह बर्फबारी होती है, इसलिए ऊपरी हिस्से मे पहले काम शुरू करवाया गया।‌

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो