डॉ. बिंदल आपने भगवान परशुराम का आशीर्वाद लिया है और आपको बहुत जल्द बड़े से थोड़ा छोटा आशीर्वाद मिलने जा रहा है: विनय

मेले की पहली सांस्कृतिक संध्या पर बिंदल ने अपने सम्बोधन में विधानसभा अध्यक्ष की मर्यादा का रखा ध्यान, नहीं चले राजनितिक शब्दों के बाण

HNN News/ नाहन

सांस्कृतिक संध्या के पहले दिन मंच पर प्रशासन ने पक्ष विपक्ष के नेताओं, अतिथियों के प्रोटोकॉल का जिस तरीके से पूरा ध्यान रखा उसको लेकर यह पहला अवसर होगा की विपक्ष में बैठे स्थानीय विधायक विनय कुमार और शिलाई के वरिष्ठ कोंग्रेसी विधायक हर्ष वर्धन चौहान किसी भी तरीके से ना तो प्रशासन को कोस पाए और ना ही पुलिस व्यवस्थाओं को लेकर कोईप्रश्न चिन्ह लगाया बल्कि विधानसभा अध्यक्ष सहित सभी ने इस मेले के प्रथम दिन फर्स्ट इम्प्रैशन इस दा लास्ट इम्प्रेशन कहावत को चरितार्थ करते हुए DC डॉ. R.K. पृथी और SP अजय कृष्ण शर्मा की जमकर प्रशंसा की।

तो वहीँ प्रोटोकॉल के साथ रेणु मंच से जनता को सम्बोधित करते हुए विधायक विनय कुमार ने जयराम सरकार के कसीदे भी पढ़े तो विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज आपने भगवान परशुराम जी का आशीर्वाद मिला है बहुत जल्द आपको माँ रेणुका बड़े से थोड़ा छोटा आशीर्वाद देने जा रही है। जबकि उन्होंने पहले कहा था कि आपको बड़ा आशीर्वाद मिलने जा रहा है तो उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा नहीं नहीं वो वाला बड़ा नहीं(मुख्यमंत्री) बल्कि छोटे वाला आशीर्वाद (मंत्री) मिलने जा रहा है।

जिसके बाद विधासभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल के समर्थकों ने खूब तालियां भी बजाई। बड़ी बात तो यह रही कि जिस प्रकार अपने विधासभा क्षेत्र में विधायक विनय कुमार का जनाधार खिसकता जा रहा है तो वहीं रेणुका जी क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रहे बलबीर चौहान ने बड़े नपे तुले शब्दों में मंच से जिस प्रकार भाषण दिया उसको लेकर यही लग रहा था कि अब साधारण कहलाने वाले बलबीर चौहान कूटनीति का पथ भी सीख चुके हैं।

विधानसभा अध्यक्ष ने अपने सम्बोधन में विधानसभा का अध्यक्ष होने के नाते एक मर्यादित गैर राजनितिक भाषण देकर पूर्ण रूप से मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के चलाए जा रहे अभियानों को जनता तक पहुँचाया। इस दौरान उन्होंने जिला सिरमौर के उपायुक्त डॉ. R.K. परुथी को सबसे सुलझा हुआ और काबिल अधिकारी बताए हुए कहा कि जिला सिरमौर DC ने मेले की प्रदर्शनियों में सामाजिक सरोकारों के साथ सरकार व सरकार के जनहितैषी संदेशों को बड़े अच्छे रूप से प्रदर्शनोयों के माध्यम से व्यक्त करवाया है वह प्रशंसा के काबिल है।

तो वहीं पहली बार मेले में कानून व ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर मेला ड्यूटी में लगे सभी पुलिस जवानो और जिला सिरमौर पुलिस कप्तान अजय कृष्ण शर्मा की खूब प्रशंसा की।

मेले में DRDA की प्रदर्शनी में पॉलिथीन की ईंटों, पुष्प प्रदर्शनी में क्षेत्र के किसानो की उपज आदि सहित आयुर्वेदिक विभाग की प्रदर्शनी की भी जमकर प्रशंसा की।