डॉ बिंदल ने नाहन वासियों को दिया तोहफा, 31 फायर हाईडेंटस और…

HNN / नाहन

विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिन्दल ने धरोहर शहर नाहन के लिए करीब 1.50 करोड़ रुपये की लागत से तैयार फायर हाईडेंटस और फायर सप्लाई लाईनों का आज लोर्कापण किया। उन्होंने इस अवसर पर नगर परिषद की दो मंजिला पार्किंग का भूमि पूजन भी किया। डा. राजीव बिन्दल ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज का दिन नाहन शहर के लिए अत्यंत ऐतिहासिक और अविस्मरणीय दिन है। आज हमारे धरोहर शहर नाहन को 31 फायरहाईड्रेंटस और 6341 मीटर फायर लाईन्स दो फायर डेडिकेटिड टैंकों का तोहफा मिला है।

उन्होंने कहा कि विगत में नाहन शहर में कई आगजनी की दुर्घटनाएं हुई हैं, किन्तु फायर हाईडेंटस की कमी के कारण नगरजनों को भारी नुक्सान उठाना पड़ा था। उन्होंने कहा कि इन फायर हाईडेंटस के बनन से आगजनी के समय शहर के लोगों के जान-माल की सुरक्षा होगी। डा. बिन्दल ने कहा कि 52 करोड़ रुपये की लागत से नाहन शहर को गिरी पेयजल का माकूल पानी दिया गया है।

उन्होंने कहा कि इसी सप्ताह नाहन शहर को प्रतिदिन पेयजल की आपूर्ति का निर्णय लिया गया है। उन्होंने नगरजनों से आग्रह किया है कि वे अपने पानी की टंकियों के ओवर फलों और पाईप लाईनों की लीकेज को रोकें ताकि कीमती पेयजल बर्बाद न होने पाए। उन्होंने कहा कि पेयजल आपूर्ति को सुदृढ़ करने के लिए नाहन शहर में 2.69 करोड़ रुपये की लागत से 10,86,800 लीटर क्षमता के 7 नये पेयजल टैंकों का निर्माण किया गया है, जिसमें रामकुंडी, विक्रम कैसल, सीपीएफ, रानी का बाग, डिग्री काॅलेज, नाहन फाउंडरी और न्यायालय परिसर शामिल है।  

उन्होंने कहा कि फायर हाईडेंटस के लिए अलग से उपायुक्त आवास और न्यायालय परिसर में 5,50,000 लिटर क्षमता के दों टैंकों का निर्माण किया गया है। डा. बिन्दल ने कहा कि नाहन में 4 करोड़ रुपये की लागत से नगर परिषद का शानदार भवन कर तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज जिस नगर परिषद पार्किंग का भूमि पूजन किया गया है उससे नाहन शहर की पार्किंग समस्या का काफी हद तक समाधान हो जाएगा।
डा. बिन्दल ने कहा कि जिस प्रकार नाहन शहर में लगातार विकास कार्य हो रहे हैं, उससे आने वाले दिनों में हमारे नाहन शहर का खोया गौरव पुनः बहाल होगा।

उन्होंने कहा कि नाहन शहर की सड़कों की मुम्मत और कई स्थानों पर वाईडनिंग का कार्य भी किया जा रहा है जिसके लिए जन सहयोग अपेक्षित है। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता, मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, उपाध्यक्ष आर.आर. शर्मा, मंडल महामंत्री तपेन्द्र शर्मा, ओपी सैनी, प्रकाश जैन, नीति अग्रवाल, महिला मोर्चा के सदस्य, नगर परिषद की अध्यक्ष श्यामा पुंडीर, उपाध्यक्ष अनिवाश गुप्ता, पार्षदगणों के अलावा अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो