ड्राइविंग टेस्ट व वाहनों की पासिंग का शैड्यूल जारी

HNN/ चम्बा

क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण चम्बा द्वारा वर्ष 2022 के जनवरी माह में आयोजित होने वाले ड्राइविंग टेस्ट और वाहनों की पासिंग का शैड्यूल जारी कर दिया गया है। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी चम्बा ओंकार सिंह ने बताया एक दिन में अधिकतम 60 चालकों के ड्राइविंग टेस्ट लिए जाएंगे अथवा अधिकतम संख्या का निर्धारण संबंधित आरएलए प्रबंधन करेगा। ड्राइविंग टेस्ट के शैड्यूल के मुताबिक 14 व 29 जनवरी को आरटीओ चम्बा कार्यालय में आवेदन करने वालों के ड्राइविंग टेस्ट लिए जाएंगे।

वहीं, 13 व 28 जनवरी को आरएलए चम्बा के आवेदनकर्ताओं के लिए ड्राइविंग टेस्ट आयोजित किए जाएंगे। आरटीओ चम्बा और आरएलए चम्बा के आवेदनकर्ताओं को ड्राइविंग टेस्ट से पूर्व ऑनलाइन स्लॉट बुक करवाना अनिवार्य है। इसके अतिरिक्त 10 जनवरी को सुबह आरएलए चुवाड़ी, 7 जनवरी को सुबह आरएलए डलहौजी के आवेदनकर्ताओं के लिए बौंखरी मोड़ बनीखेत, 5 जनवरी को आरएलए तीसा, 6 जनवरी को सलूणी तथा 11 जनवरी को आरएलए भरमौर के आवेदनकर्ताओं के ड्राइविंग टेस्ट लिए जाएंगे।

वहीं, वाहनों की पासिंग 4, 12 व 27 जनवरी को चम्बा, 10 जनवरी को दोपहर बाद चुवाड़ी और 7 जनवरी को दोपहर बाद बौंखरी मोड़ बनीखेत में की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि दिसंबर माह में किन्हीं कारणों के चलते स्कूली वाहनों का प्रस्तावित निरीक्षण रद्द करना पड़ा था। अब उपमंडल चम्बा के निजी स्कूलों के वाहनों का निरीक्षण 3 जनवरी को किया जाएगा। पासिंग व ड्राइविंग टेस्ट के दौरान कोविड-19 से बचाव के लिए हर एहतियात सुनिश्चित की जाए।

बिना मास्क व हैंड सैनिटाइजर के किसी को भी प्रवेश की अनुमति प्रदान नहीं होगी। आवेदकों की वैक्सीनेशन अनिवार्य है। यात्री व्यवसायिक वाहनों व स्कूल के वाहनों की पासिंग के लिए आने से पूर्व वीएलटीडी सिस्टम और पैनिक बटन सुचारू रूप से क्रियाशील होने चाहिए। साथ ही सभी वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट होना भी अनिवार्य है। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने कहा कि मौसम व किसी अन्य कारण के चलते उक्त शैड्यूल में बदलाव संभव है, इसलिए आवेदनकर्ता निर्धारित तिथि से पूर्व संबंधित कार्यालय में संपर्क करें।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो