तीन जिला के युवाओं के लिए मंडी में होगी सेना भर्ती, आवेदन को सिर्फ तीन दिन बाकी

HNN News/ मंडी

जिला मंडी, कुल्लू और लाहुल-स्पीति के युवाओं के लिए सेना में भर्ती होने का सुनहरा मौका है। सेना में विभिन्न पदों के लिए 1 से 6 नवंबर के बीच मंडी के पड्डल मैदान में खुली भर्ती होगी । भर्ती में केवल ऑनलाइन पंजीकरण करवाने वाले युवा ही भाग ले सकते हैं। पंजीकरण सेना की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर 17 अक्टूबर तक किया जा सकता है।

डीसी ऋग्वेद ठाकुर ने भर्ती के आयोजन से जुड़ी तैयारियों का जायजा लेने के लिए सोमवार को विभिन्न विभागों व सेना भर्ती कार्यालय मंडी के अधिकारियों के साथ बैठक की। डीसी ने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि जिन इच्छुक अभ्यर्थियों ने अभी तक भर्ती में भाग लेने के लिए पंजीकरण नहीं करवाया है वे 17 अक्टूबर तक ऑनलाइन पंजीकरण जरूर करवा लें।

बैठक में सेना भर्ती कार्यालय मंडी के निर्देशक कर्नल एम राजाराजन ने विस्तार से तैयारियों की जानकारी दीं। उन्होंने प्रशासन से सहयोग का आग्रह करते हुए भर्ती के आयोजन को लेकर सेना भर्ती कार्यालय की आवश्कताओं से अगवत करवाया।

इन पदों के लिए होनी है भर्ती
कर्नल एम राजाराजन ने बताया कि इस भर्ती में केवल सैनिक सामान्य ड्यूटी (जीडी), सैनिक लिपिक, स्टोर कीपर, तकनीकी और सिपाही फार्मा पद के ही अभ्यर्थी भाग ले सकेंगे। सिपाही फार्मा के पद की भर्ती में कुल्लू, मंडी और लाहुल स्पीति जिलों के युवाओं के अलावा जोनल भर्ती कार्यालय अंबाला के तहत आने वाले हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली के सभी जिलों के युवा भी भाग ले सकते हैं।

20 अक्टूबर से डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड
उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि जिन्होंने ऑनलाइन फॉर्म भरा है वे भी एक बार पुनः वेबसाइट पर अपने फॉर्म सब्मिशन स्टेटस चैक कर लें। आवेदन फॉर्म में अपना सही ईमेल पता भरें क्योंकि एडमिट कार्ड आवेदन फॉर्म ईमेल पते पर भेजे जाएंगे। अभ्यर्थी अपनी ईमेल आईडी से 20 अक्टूबर से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को 1 से 6 नवंबर के बीच जिला व तहसीलवार भर्ती के लिए बुलाया जाएगा।

भर्ती के दौरान अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता जांच होगी। साथ ही उनकी मेडिकल जांच और प्रमाण पत्रों की जांच की जाएगी। ग्राउंड पास करने वाले चयनित अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा 19 जनवरी, 2020 को होगी। अधिक जानकारी के लिए सेना भर्तीकार्यालयमंडी के दूरभाष नंबर 01905-222287 पर संपर्क किया जा सकता है। बैठक में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी श्रवण मांटा सहित विभिन्न विभागों व सेना भर्ती कार्यालय मंडी के अधिकारी मौजूद रहे।