तीन सप्ताह के भीतर 7730 बूथ कमेटियां गठित करेगी हिमाचल कांग्रेस

HNN / शिमला

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बूथ स्तर कार्यकर्ता कमेटियों की देखरेख व कार्य आंवटन के लिये गठित पार्टी महासचिव एवं सचिवों से प्रदेश में आगामी तीन सप्ताह के अंदर यानी 21 दिनों के भीतर सभी 7730 बूथ  कमेटियां गठित करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि बूथ स्तर कमेटियों में 5 से 12 पार्टी कार्यकर्ता शामिल किए जाने चाहिए, जिन्हें प्रदेश कांग्रेस कमेटी परिचय पत्र भी जारी करेगी।

उन्होंने कहा कि सभी जिला अध्यक्षों व ब्लॉक अध्यक्षों की सहमति के बाद पुरे तालमेल से बूथ कमेटियों का गठन किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इन कमेटियों में उन नए कार्यकर्ताओं को शामिल किया जाना चाहिए जो संगठन के प्रति समर्पित हो। राठौर ने पदाधिकारियों से कहा कि बूथ स्तर कमेटियों बन जाने के बाद वह स्वम् इन सभी बूथों का दौरा करेंगे और इन सबसे सीधा संवाद रखेगे। उन्होंने कहा कि हमारी बूथ कमेटियां जितनी मजबूत होगी पार्टी को चुनावों में उतना ही लाभ मिलेगा।

राठौर ने पदाधिकारियों से कहा कि इस कार्य के लिए वह जिला व ब्लॉक स्तर पर एक एक पार्टी महासचिव का चयन करें जो उन्हें इस कार्य मे सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि यह कार्य पूरा हो जाने के बाद वह सभी बूथ कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। बैठक में पदाधिकारियों ने बूथ कमेटियों को मजबूत करने और इन्हें दक्ष बनाने के लिये कई महत्वपूर्ण सुझाव भी रखें। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही अपने अपने क्षेत्रों का दौरा कर इन कमेटियों का गठन तय सीमा के अंदर पूरा कर उन्हें अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो