तीन साल बाद जयराम ने 315 करोड़ से किया पच्छाद डैमेज कंट्रोल

दम खम के साथ रीना कश्यप पहुंची गिरी पार से गिरी आर

HNN / पच्छाद

करीब साढ़े 3 साल में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का पच्छाद में तीसरा दौरा चुनावी वायदों पर खरा उतरा है। तो लंबे अरसे से नाराज पच्छाद निवासियों के गुस्से को मुख्यमंत्री जयराम का दौरा बड़ी घोषणा के साथ शांत करने वाला साबित रहा है। भारी बारिश के बावजूद 315 करोड़ के शिलान्यास व उद्घाटनों को सुनने के लिए अपार जनसमूह उमड़ा। हालांकि पच्छाद भाजपा के कई कार्यकर्ता लंबे अरसे से नाराज भी चल रहे हैं। मगर आज जिस प्रकार प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप बाबा साहब ने 2022 को लेकर अपना कद अपने गृह क्षेत्र में साबित किया है उसके बाद कार्यकर्ताओं में भी नया जोश नजर आया।

हालांकि गिरीआर क्षेत्र से लोगों की इतनी भीड़ नहीं थी जितनी गिरी पार के क्षेत्र से भीड़ मुख्यमंत्री के स्वागत को पहुंची। बड़ी बात तो यह है कि मंच पर बिंदल भी मुख्यमंत्री के काफी करीब नज़र आए। तो मंच पर उन्होंने अपने 3 मिनट के भाषण में उपस्थित जनसमूह को बांधने में पूरी तरह कामयाब रहे। तो वही उर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने भी दो 33 kv के सब स्टेशन और एक बिजली बोर्ड का डिवीजन सराहां में लेने की मुख्यमंत्री से सिफारिश करते हुए स्वीकृति भी ले ली।

तो अब यदि बात की जाए सुरेश कश्यप की तो हाल ही में इस विधानसभा क्षेत्र से ताल्लुक रखने वाले पूर्व विधानसभा अध्यक्ष जीआर मुसाफिर के हाल ही में दिए ब्यान पर जमकर हल्ला बोला। उन्होंने उन्हें एक बार पच्छाद में नजर दौड़ा कर देखने की बात भी कहीं। कश्यप ने कहा कि पच्छाद की जनता ने मुख्यमंत्री से जो भी मांगा था उससे कहीं ज्यादा मिला है। उन्होंने कहा कि विकास के मामले में आज यह विधानसभा क्षेत्र दूसरों के लिए रोड मॉडल बनता जा रहा है। उन्होंने कहा कि जितना विकास इन बीते हुए साढ़े 3 सालों में हुआ है उतना विकास बीते 50 वर्षों में भी नहीं हुआ है।

बरहाल, लोगों में जो मुख्य बात सुनने में सामने आई उसमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की स्पष्ट वादी नीति और उनका सरलता व सादगी भरा स्वभाव 2022 के लिए रिपीट की पुष्टि भी करता है। अब यदि बात की जाए 2022 के चुनावों की तो राहें भाजपा की भी इतनी आसान नही है, क्योंकि दयाल प्यारी इस विधानसभा क्षेत्र में भाजपा का एक बड़ा चेहरा था। अंदर खाते भाजपा के बहुत सारे कार्यकर्ता आज भी दयाल प्यारी के समर्थन में खड़े हैं। तो वही बीते पंचायती राज चुनाव में क्षेत्र के बड़े दिग्गज भाजपा नेताओं की फजीहत भी हुई है। बरहाल देखना यह होगा 315 करोड़ का दाव 2022 में क्या गुल खिलाएगा।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो