तीसरा स्थान प्राप्त कर सिरमौर जिला सहित गिरीपार क्षेत्र का किया नाम रोशन

HNN / नाहन

जिला सिरमौर के गिरीपार क्षेत्र के तहत आने वाले लानाचेता-छोगटाली की बेटी पायल ने अपने क्षेत्र के साथ-साथ जिला सिरमौर का भी नाम रोशन किया है। बता दें कि पायल चौहान ने तीसरा स्थान प्राप्त कर वरिष्ठ प्रौद्योगिक तकनीकी सहायक के रूप में चयनित हुई है।

जानकारी के अनुसार हिमाचल स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से 14 अक्टूबर को परिणाम घोषित किया गया था, इसमें कुल पांच पदों के लिए हुए साक्षात्कार के परिणाम की अधिसूचना जारी की गई। इस पद के लिए 4 हज़ार अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। जिसमें से 21 को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया था, जिसमे से 5 अभ्यर्थीयों का चयन किया गया। जिसमें जिला सिरमौर की पायल ने तीसरा स्थान प्राप्त कर यह कामयाबी हासिल की।

पायल के पिता दिनेश चौहान ने बताया कि उनकी बेटी की इस कामयाबी से उन्हें बहुत गर्व महसूस हो रहा है। इतना ही नहीं उनके गांव में उनकी बेटी की इस कामयाबी से खुशी की लहर है। पायल ने बताया कि वह गरीब परिवार से संबंध रखती है। उसके पिता ने खेती-बाड़ी व दिहाड़ी मजदूरी कर उसकी पढ़ाई में कभी कमी नहीं आने दी।

उसने जवाहर लाल नेहरू सरकारी इंजीनियरिंग कालेज सुंदरनगर से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक और एमटेक की डिग्री प्रौद्योगिकी एवं तकनीकी विश्वविद्यालय संस्थान (यूआइईटी) चंडीगढ़ से प्राप्त की है। अभी वह चंडीगढ़ में एक निजी कंपनी में कार्यरत है। पायल ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो