तोल करके दे तोल करके ही लें- जयराम ठाकुर

विधानसभा चुनावों में रेणुका जी सीट खोने के बाद अब सीधे सीधे सौदा, हृदय राम के समर्थकों ने व्यक्त करें नाराजगी बदल सकते हैं हिरदे राम पाला !

HNN News नोहराधार श्री रेणुका जी

चुनावों के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का जिला सिरमौर में दूसरा दौरा इस बार कांग्रेस के गढ़ श्री रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के नोहराधार में हुआ। दोपहर बाद करीब 3:45 बजे के आसपास पहुंचे मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत हुआ।

मुख्यमंत्री ने मंच से जनसभा को संबोधित करते हुए सीधे-सीधे क्षेत्र के लोगों को यह भी कह डाला कि तौल करके लेंगे और तौल करके ही देंगे । ऐसा मुख्यमंत्री ने क्षेत्र के लोगों की मांगों को लेकर कहा।

अपने करीब पौना घंटा के भाषण में मुख्यमंत्री ने मोदी लहर को बरकरार रखने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। मंच से उन्होंने केंद्र व प्रदेश सरकार की तमाम नीतियों और योजनाओं का जमकर बखान किया। साथ ही उन्होंने यह भी दोहरा दिया किउन्हें जब जब बड़ी जिम्मेवारी मिली है तब तब उन्होंने उसे बड़ी सफलता के साथ निभाया है।

उन्होंने कहा कि जब प्रदेश भाजपा अध्यक्ष की जिम्मेवारी उन्हें मिली थी तब भी उन्होंने स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाने में कामयाबी हासिल करवाई थी। और अब भी स्पष्ट बहुमत के साथ जनता के सहयोग से सरकार बनाई है।

उन्होंने कहा कि अपनी सरकार के 15 महीनों के कार्यकाल में अप्रत्याशित विकास किया है तथा केंद्र से बड़ा सहयोग लेने में भी कामयाबी हासिल की है। उन्होंने सुरेश कश्यप के लिए क्षेत्र के लोगों से बहुमत के साथ जीत दिलाने के लिए वोट की मांग भी करी।

बरहाल मुख्यमंत्री क्षेत्र के लोगों से वोटों के लिए मांगो व विकास को लेकर मोलभाव तो भले कर गए हो़ मगर गुटबाजी यहां भी साफ नजर आई।

हृदय राम के समर्थकों को बड़ी उम्मीद थी कि मंच से मुख्यमंत्री उनके वापसी की घोषणा जरूर करेंगे। मगर दूसरे बड़े गुट ने कार्यक्रम को कुछ इस तरीके से संचालित किया कि हृदय राम के समर्थकों ने खुले तौर पर बगावत का भी ऐलान कर दिया है।

हालांकि पूर्व भाजपा विधायक के समर्थकों ने मंच व मुख्यमंत्री के सामने अपनी नाराजगी व्यक्त नहीं करी। मगर अब यह तो तय है कि करीब 10 से 12000 आजाद उम्मीदवार होते हुए वोट हासिल करने वाले हिरदे राम संभवत अगला मौका नहीं चूकने देंगे। श्री रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र पहले ही बीजेपी के लिए कमजोर साबित हो रहा था आज की कड़ी के बाद लगता नहीं है बीजेपी इस विधानसभा क्षेत्र से बढ़त ले पाएगी।

इस दौरान मुख्य रूप से पूर्व सांसद वीरेंद्र कश्यप विपणन बोर्ड के अध्यक्ष बलदेव भंडारी श्री रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र से पूर्व प्रत्याशी बलबीर चौहान, जिला भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ता मीडिया प्रभारी प्रताप रावत हृदय राम आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे। शिमला संसदीय सीट के प्रत्याशी सुरेश कश्यप कार्यक्रम में मौजूद नहीं थे।