त्योहारी सीजन को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग अलर्ट, 26 सैंपल जाँच को भेजे…..

HNN/ कांगड़ा

त्योहारी सीजन के मध्य नजर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने प्रदेश भर में खाद्य पदार्थों में मिलावट को रोकने के लिए अभियान तेज कर दिया है। ऐसे में लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ करने वाले खाद्य पदार्थों के विक्रेताओं पर विभाग पैनी नजर बनाए हुए हैं।

बता दें कि त्योहारों का सीजन चल रहा है, इस दौरान कहीं मिलावटी या दूषित खाद्य सामग्री विक्रय न हो जाए इसके लिए खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा लगातार निरीक्षण एवं सैंपलिंग पर विशेष फोकस किया जा रहा है। जिला कांगड़ा की बात करें तो यहां डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ सेफ्टी एंड रेगुलेशन के फूड सेफ्टी विंग ने विभिन्न दुकानों से 26 सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेजें है।

अब देखना यह होगा कि यह सैंपल मानकों पर खरा उतर पाते हैं या नहीं अगर ऐसा नहीं होता तो दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उधर, असिस्टेंट कमीशनर (फूड सेफ्टी) सविता ठाकुर ने बताया कि वर्तमान में त्योहारों का सीजन चल रहा है। इस दौरान मिठाई, मावा सहित अन्य खाद्य सामग्री की बिक्री बढ़ गई है।

वहीं ज्यादा खपत होने पर मिलावटी व दूषित खाद्य सामग्री के बिकने की भी आशंका रहती है। इसलिए त्योहारों को देखते हुए विभाग द्वारा सैंपलिंग करने की कवायद शुरू की गई है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो