त्योहारी सीजन में खाद्य सुरक्षा विभाग सतर्क, अब तक भरे 50 सैंपल…

HNN/ सोलन

त्योहारी सीजन में मिलावटी खाद्य पदार्थों की बिक्री न होने पाए, इसके लिए खाद्य विभाग सतर्क है। त्योहारी सीजन में हर घर में लोग बच्चों के लिए मिठाई व अन्य खाद्य पदार्थ लेते हैं। ऐसे समय में खाद्य सामग्रियों की मांग बढ़ जाती है। मांग के अनुरूप आपूर्ति करने के लिए मिलावट का खेल शुरू होता है। इस पर अंकुश लगाने के लिए विभाग की टीम खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता की जांच कर रही है।

इतना ही नहीं प्रतिबंधित रंगों से बनने वाली मिठाइयों के बारे में लोगों को जागरूक किया जा रहा है। बता दें कि जिला सोलन में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम द्वारा मिठाइयों सहित अन्य खाद्य पदार्थों के 50 सैंपल लिए गए हैं। बड़ी बात तो यह है कि जिला से लिए गए खाद्य पदार्थों के कई सैंपल फेल भी पाए गए हैं। ऐसे में विभाग की टीम संबंधित कारोबारियों पर कार्यवाही करेगी।

इस बाबत जानकारी देते हुए जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी अनुश शर्मा ने बताया कि त्योहारी सीजन में मिलावटी खाद्य पदार्थो पर लगाम लगाने के लिए विभाग जिले के विभिन्न क्षेत्रों में मिठाई सहित खोया व अन्य खाद्य पदार्थो की लगातार जांच कर रहा है। लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने वाले कारोबारियों पर विभाग कार्रवाई करेगा। उन्होंने बताया कि फूड सेफ्टी वैन के माध्यम से भी जिले में खाद्य पदार्थो की जांच की जा रही है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो