त्रिलोकपुर मंदिर में श्रद्धालुओं को पीने के पानी और शौचालय की मिलेगी बेहतर सुविधा- गौतम

HNN/ नाहन

महामाई बालासुन्दरी मंदिर त्रिलोकपुर, कालाअम्ब आने वाले श्रद्धालुओं को आने वाले दिनों में पीने के पानी और शौचालय की बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर एवं आयुक्त त्रिलोकपुर मंदिर न्यास राम कुमार गौतम ने त्रिलोकपुर में आयोजित मंदिर न्यास की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने बताया कि महामाया बालासुन्दरी मंदिर त्रिलोकपुर आस्था के साथ-साथ पर्यटन का भी एक पसंदीदा स्थल बनता जा रहा है जिससे यहां हर वर्ष श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है।

उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए सुविधाओं को भी बढ़ाया जाएगा। बैठक में उपायुक्त ने लोक निर्माण विभाग और पुलिस विभाग को काला अम्ब से त्रिलोकपुर आने वाले मार्ग पर रेहडी-फडी न लगाए जाने के निर्देश दिए ताकि यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चल सके। उन्होंने कहा कि इस मार्ग पर रेहडी-फडी और मीट की दुकानों को लेकर अम्बाला प्रशासन से भी बात की जाएगी ताकि इसका स्थाई समाधान निकाला जा सके और श्रद्धालुओं को मंदिर आने में किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े।

उन्होंने बताया कि मंदिर न्यास की वेबसाइट को और विकसित तथा आकर्षक बनाया जाएगा ताकि श्रद्धालुओं को अधिक से अधिक जानकारी ऑनलाइन माध्यम से मिल सके। राम कुमार गौतम ने कहा कि आज बैठक में कई विकासात्मक परियोजनाओं पर चर्चा की गई जिन्हें जल्द ही क्रियान्वित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कुछ विकासात्मक परियोजनाओं का धरातल पर लाने के लिए समितियों का गठन किया गया है तथा उनकी रिपोर्ट अनुसार कार्यों को किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि आगामी 14 जनवरी को मकर संक्रांति के दिन मंदिर भवन के ऊपर झंडा स्थापित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, नवनिर्मित यात्री निवास भवन-2 में लिफ्ट का प्रावधान करने के उपरांत उसका लोकार्पण भी जल्द किया जाएगा ताकि मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा मिले।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो