थैंक्स हिमाचल : जयराम ठाकुर

HNN News/ धर्मशाला
जन आभार रैली के सफलता को लेकर मुख्यमंत्री ने हिमाचल की जनता का आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस रैली में प्रधानमंत्री ने स्वंय आकर चल रही योजनाओं के लाभार्थियों से साक्षत्कार किया है।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने 1 वर्ष के दौरान जो उपलब्धियां हासिल की है आज हम उन योजनाओं को प्रदेश की जनता के सामने गर्व से गिनाने में सफल भी हुए है।

उन्होंने कहा की प्रदेश सरकार का 1 वर्ष का कार्यकाल उपलब्धियों से भरपूर रहा है तो वही अगले वित् वर्ष के लिए भी हिमाचल के सर्वांगीण विकास हेतू पिछली वित्तीय वर्ष से कई अधिक बजट का प्रावधान प्रस्तावित किया है।

प्रदेश में जो बीत रहा वर्ष उपलब्धियों से भरा गुजरा है। इसके लिए मुख्यमंत्री ने इन उपलब्धियों तथा रैली को सफल बनाने के लिए मंत्रिमंडल के सहयोगियों, सांसदों तथा भाजपा के विधायकों व कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया है।

उन्होंने कहा कि 1 वर्ष के दौरान जनता को बेहतर शासन और प्रशासन प्रदान करने की दिशा में हर संभव प्रयास किए गए। लोगों की अपेक्षाओं और आकांक्षाओं पर खरा उतरने के लिए जिस मेहनत और लग्न से आप सभी ने प्रयास किए हैं। भविष्य में भी आप सभी से इसी प्रकार की अपेक्षा करता हूॅं ताकि हम आने वाले कार्यकाल को और अधिक उपलब्धियों के साथ मना सके।

जयराम ठाकुर ने इस मैगा रैली के दौरान कानून व व्यवस्था की स्थिति पर संतोष जाहिर करते हुए कहा कि लोग रैली स्थल पर प्रातःकाल से आने शुरू हो गए थे और जिस प्रकार से लोगों की आवाजाही की व्यवस्था बनाई गई उसके लिए प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन प्रशंसा के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि रैली स्थल तथा इसके आस-पास छोटी सी भी चूक की भी शिकायत नहीं आई जिससे किसी को असुविधा पहुंची।

मुख्यमंत्री ने सरकार को राज्य के लोगों के प्यार और सहयोग के लिए धन्यवाद करते हुए कहा कि विकास के कार्यों के निष्पादन तथा जन कल्याणकारी नीतियों का लाभ पात्र लोगों तक समयबद्ध पहुंचाने में स्थानीय लोगों की फीडबैक और समर्थन अति आवश्यक है और इसके बिना कोई भी शासन व प्रशासन लक्ष्यों को हासिल नहीं कर सकता।

उन्होंने लोगों से भविष्य में भी इसी प्रकार के सहयोग की अपील की है ताकि हमारी सरकार हिमाचल प्रदेश को देश का सर्वश्रेष्ठ विकसित राज्य बनाने की परिकल्पना को साकार कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *