दलदल में फंसे दो लावारिस बैलो को सुरक्षित निकाला

HNN News/ मंडी

जिला प्रशासन के बचाव दल ने चंडयाल गांव में सुकेती खड्ड के किनारे दलदल में फंसे दो लावारिस बैलों की जान बचा कर मानवता की मिसाल पेश की है। बचाव दल ने स्थानीय युवाओं की मदद से 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दोनों बेजुबान जानवरों को सुरक्षित बचा लिया।

वाक्या आज सुबह करीब 10 बजे का है। बल्ह उपमंडल के चंडयाल गांव निवासी राजकुमार ने सुबह जब दो बैलों को सुकेती खड्ड के किनारे दलदली जगह पर बेहाल अवस्था में फंसा पाया तो तुरंत मदद के लिए फायर स्टेशन के हेल्पलाइन नंबर 101 पर फोन लगाया।

फायर स्टेशन से बचाव दल ने बिना समय गंवाए मौके पर पहुंच गया। बचाव दल ने गांव के 6-8 युवाओं के साथ मिलकर रस्से डाल कर दोनों बैलों को सुरक्षित बाहर निकाला। फायर स्टेशन मंडी के प्रभारी पिनामी सिंह ने बताया कि बचाव दल तुरंत टीम लीडर परमदेव की अगुवाई में मौके के लिए रवाना हुआ, जिसमें उनके साथ प्रशामक सरदारी लाल, गृह रक्षक जितेंद्र और वाहन चालक अशोक कुमार थे।

बैलों को सुरखित बाहर निकाल कर संबंधित पंचायत के सुपुर्द किया गया है। डीसी ऋग्वेद ठाकुर ने संवेदनशीलता और साहस का परिचय देने वाले जांबाज बचाव दल सदस्यों की तरीफ की।

उन्होंने बेजुबान जानवरों का दर्द समझने और तुरंत मामला प्रशासन के ध्यान में लाने के लिए चंडयाल निवासी राजकुमार की भी सराहना की। आग्रह किया कि सभी लोग बेजुबान जानवरों के प्रति दयाभाव रखें, वे तकलीफ में फंसे हों तो नजरअंदाज न करें, बल्कि तुरंत टोल फ्री नंबर 1077, 101 अथवा 100 पर फोन करें। जिला प्रशासन सभी की मदद के लिए हर समय तत्परता से उपलब्ध है।

Test