दिल्ली में मंगल मिलन समारोह में महेन्द्र सिंह ने की शिरकत

HNN News/शिमला

सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री महेंद्र सिंह ने नई दिल्ली में रह रहे हिमाचल वासियों से आग्रह किया है कि वे हिमाचल प्रदेश के विकास के लिए अपना योगदान देने को आगे आएं।

उन्होंने कहा कि राजधानी दिल्ली में में रह रहे हिमाचललियों के हितों के संरक्षण के लिए राज्य सरकार सदैव प्राथमिकता देगी और वे किसी भी समस्या के समाधान के लिए सरकार से संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने प्रदेश के बाहर रहते हुए भी हिमाचली संस्कृति के सरंक्षण कर दिशा में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए दिल्ली में रह रहे लोगों की सराहना की।

उन्होंने कहा कि हिमाचल वासी राष्ट्रीय राजधानी तथा देश के अन्य स्थानों में रह रहे हिमाचली ऊंचे पदों पर कार्यरत हैं और उनकी कार्य को सराहना मिली है जो राज्य के लिए गर्व की बात है।

केंद्र सरकार ने प्रदेश को विभिन्न परियोजनाएं स्वीकृत करने के साथ-साथ करोड़ों रुपये की वित्तीय सहायता भी इस अवधि में प्रदान की है जो प्रदेश सरकार की एक बड़ी उपलब्धि है।

सामाजिक कल्याण और स्वास्थ्य क्षेत्रों में राज्य सरकार द्वारा लिए गए विभिन्न महत्वपूर्ण निर्णयों का भी उल्लेख किया और कहा कि जन मंच द्वारा विभिन्न शिकायतों का त्वरित समाधान किया जा रहा है।

मंत्री ने कहा कि युवा किसी भी देश की रीढ़ होते हैं और उनकी ऊर्जा को सकारात्मक गतिविधियों से जोड़ना जरूरी है। राज्य सरकार नशे के खिलाफ सख्त कदम उठा रही है ताकि युवाओं को नशे का शिकार होने से बचाया जा सके।

हिमाचल कल्याण सभा के अध्यक्ष डी.डी. डोगरा ने मंत्री का स्वागत किया और सभा की विभिन्न कल्याणकारी गतिविधियों के बारे में विस्तार में अवगत करवाया। सभा के पदाधिकारी, सदस्य और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में रह रहे हिमाचलवासी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *