दिव्यांगजनों के लिए खुलेगा कौशल विकास प्रशिक्षण केन्द्र

HNN / धर्मशाला

हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम कांगड़ा के जिला संयोजक सुधीर भाटिया ने जानकारी देते हुए बताया कि दिव्यांगजनों के लिए कौशल विकास प्रशिक्षण केन्द्र खुलने जा रहा है। इसमें दिव्यांगजनों के लिए निःशुल्क रिटेल सेल्स मैनेजमेंट और फूड एण्ड बेवरीज इंडस्ट्री सम्बन्धित कोर्स करवाए जाएंगे। इस केन्द्र में दिव्यांगजन युवक युवतियों के लिए निःशुल्क में रहने और खाने की सुविधा दी जाएगी। इस केन्द्र में बोलने सुनने में अक्षम, चलने फिरने में अक्षम या फिर एसिड अटैक विक्टिम्स को टेªनिंग करवाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि यह ट्रेनिंग हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के सौजन्य से करवाई जाएगी। ट्रेनिंग के बाद स्प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले युवाओं को स्वरोजगार या रोजगार भी उपलब्ध करवाया जाएगा। भाटिया ने बताया कि हिमाचल एक ऐसा पर्यटन स्थल है, जब इंडस्ट्री दिव्यांगजनों को रोजगार देगी और बाहर से लोग आकर देखेंगे तो अपने साथ नया अनुभव लेकर जाएंगे।
 
 इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए नवज्योति ग्लोबल सोलूशन्स, इच्छी, गगल के कार्यालय में आकर सम्पर्क करें या अधिक जानकारी के लिए हेल्पलाइन नम्बर 8130341155 अथवा हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के अधिकारियों से सम्पर्क करें और इस सुविधा का लाभ उठाएं।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो