दीपावली के लिए सजे बाजार, मिट्टी के दीयों से लेकर रंग बिरंगी कैंडल्स तक…

HNN/ शिमला

पूरे भारतवर्ष में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाने वाला दीपावली का पर्व अब नजदीक आ गया है। दीपावली पर्व के नजदीक आते ही प्रदेशभर के बाजार दुल्हन की तरह सज गए हैं। तो वहीं दूसरी तरफ त्योहारी सीजन के मद्देनजर लोगों की आवाजाही भी बाजारों में बढ़ने लगी है। घरों में एक तरफ सफाई का दौर शुरू हो गया है, तो वहीं सजावटी सामान की खरीदारी भी हो रही है। दिवाली में घर को रोशन करने के लिए बाज़ारों में रंग-बिरंगी हर आकार की मोमबत्तियां मौजूद हैं।

मिट्टी के दीपक सहित श्रीगणेश एवं मां लक्ष्मी की छोटी मूर्तियां बाजार में दिख रहीं हैं। बाजारों में विभिन्न प्रकार की आकर्षक लड़ियां मौजूद हैं। वहीं अनेक प्रकार की आकर्षक फोटो व तस्वीरें भी बाजारों में सज गई हैं। इलेक्ट्रानिक्स, सर्राफा, सजावटी सामान की दुकानों में भी खासी रौनक है। वहीं इलेक्ट्रानिक्स, सर्राफा, मिठाई और गारमेंट व्यवसायियों ने इस बार खासी तैयारी की है। ग्रामीण क्षेत्र से बड़ी संख्या में लोग सामान की खरीदारी करने के लिए शहर का रुख कर रहे है।

कपड़ों की दुकान से लेकर अन्य सामग्रियों की दुकानों पर भी भीड़ उमड़ने लगी है। वहीं आतिशबाजी के लिए बिकने वाले पटाखों की दुकानें लगाने के लिए प्रशासन ने स्थान निर्धारित कर दिए हैं। स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि करवा चौथ के बाद बाजारों में लोगों की आवाजाही कम हो गई थी। परंतु अब दिवाली का पर्व नजदीक आते ही एक बार फिर से बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ने लगी है जिससे उनका कारोबार अच्छा चलने लगा है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो