दीपावली से एक दिन पहले नाहन बाजार में उमड़ी भीड़, जमकर हुई खरीदारी

HNN/ नाहन

देश भर में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाए जाने वाले दीपावली के पर्व से मात्र 1 दिन पहले ही नाहन बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान समूचा बाजार लोगों की आवाजाही से गुलजार रहा। दिल्ली गेट से लेकर बस स्टैंड तक समूचे बाजार में दिनभर लोगों की आवाजाही लगी रही। शहर से ही नहीं बल्कि ग्रामीण इलाकों से भी भारी तादाद में लोग दीपावली की शॉपिंग करने के लिए पहुंचे। शहर में गणेश-लक्ष्मी की मूर्ति, मिट्टी के दीप, मोमबत्ती, झालर आदि की अस्थाई दुकानें भी लगाई गई है।

आलम यह था कि जिधर भी नजर जा रही थी उधर पर्व से संबंधित दुकानों पर लोगों की भीड़ लगी थी। पर्व का उत्साह देखते ही बन रहा था। लोगों ने लक्ष्मी-गणेश की मूर्तियों सहित पूजन सामग्रियां भी खरीदी। इस मौके पर फलों की भी बिक्री जमकर हुई। तो वही ऐतिहासिक चौगान मैदान में जगह-जगह पटाखों के स्टॉल लगे हुए हैं जहां लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं। खासकर बच्चों और युवाओं में दीपावली पर्व के लिए खासा उत्साह देखने को मिला।

बच्चों सहित युवाओं ने बड़ी तादाद में पटाखों की खरीदारी की। बता दें कि बीते साल कोरोना महामारी के कारण बाजार से भीड़ और रोनक दोनों गायब थे। इस साल एक बार फिर से बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। दुकानदारों की माने तो दो साल के बाद दिवाली से पहले बाजार में इतनी भीड़ देखी जा रही है। दुकानदारों ने कहा कि इस साल अच्छी बिक्री हुई है। हालांकि मंगलवार को धनतेरस पर लोगों ने जमकर खरीदारी की जिससे शहर में लाखों का कारोबार हुआ।

तो वहीँ, लोगों की भीड़ के कारण कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ रही हैं। हालाँकि त्योहारों के दौरान बाजारों में भीड़ लगना स्वाभाविक है, लेकिन प्रशासन की ओर से उचित व्यवस्था की जानी चाहिए थी। तो वही ऐतिहासिक चौगान मैदान में जगह-जगह पटाखों के स्टॉल लगे हुए हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो